scriptविराट ने ब्रैडमैन और द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ा, विश्व क्रिकेट में आ गए पहले नंबर पर | Patrika News

विराट ने ब्रैडमैन और द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ा, विश्व क्रिकेट में आ गए पहले नंबर पर

locationबलरामपुरPublished: Feb 10, 2017 06:55:00 pm

Submitted by:

balram singh

भारत की ओर से सबसे ज्यादा डबल सेंचुरी के मामले में विराट अब गावस्कर की बराबरी कर चुके हैं। गावस्कर ने 125 मैचों में चार डबल सेंचुरी बनाईं। वीरेंद्र सहवाग (6), सचिन तेंदुलकर (6), राहुल द्रविड़ (5) इस लिस्ट में उनसे आगे हैं।

Virat Kohli

Virat Kohli

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली लगातार अपनी शानदार बल्लेबाजी से नए नए रिकॉर्ड बना रहे हैं तथा साथ ही क्रिकेट के महान खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को तोड़ भी रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच के दूसरे दिन कप्तान विराट कोहली 204 रन बनाकर आउट हुए। इस डबल सेंचुरी के साथ विराट ने महानतम बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन और राहुल द्रविड़ को पीछे थोड़ दिया है। 
विराट ने लगातार चौथी सीरीज डबल सेंचुरी बना दी है। इससे पहले ब्रैडमैन और राहुल द्रविड़ ने लगातार तीन टेस्ट सीरीज में डबल सेंचुरी ठोक चुके हैं। अब विराट ने उनका रिकॉर्ड तोड़ कर अपने नाम कर लिया है।
विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई 2016 में 200 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 211 और इंग्लैंड के खिलाफ दिसंबर में 235 रनों की पारी खेली थी। विराट का ये रिकॉर्ड तोड़ पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए मुश्किल होगा।
इसके अलावा भारत की ओर से सबसे ज्यादा डबल सेंचुरी के मामले में विराट अब गावस्कर की बराबरी कर चुके हैं। गावस्कर ने 125 मैचों में चार डबल सेंचुरी बनाईं। वीरेंद्र सहवाग (6), सचिन तेंदुलकर (6), राहुल द्रविड़ (5) इस लिस्ट में उनसे आगे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो