scriptगन्ने की पर्ची न मिलने से गन्ना किसान परेशान | Sugarcane farmers upset due to not getting sugarcane slip | Patrika News

गन्ने की पर्ची न मिलने से गन्ना किसान परेशान

locationबलरामपुरPublished: Feb 19, 2020 04:50:51 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

बलरामपुर के गन्ना किसान बकाया मूल्य भुगतान से तो परेशान थे ही अब गन्ने की पर्ची न मिलने से परेशान है

गन्ने की पर्ची न मिलने से गन्ना किसान परेशान

गन्ने की पर्ची न मिलने से गन्ना किसान परेशान

बलरामपुर. बलरामपुर के गन्ना किसान बकाया मूल्य भुगतान से तो परेशान थे ही अब गन्ने की पर्ची न मिलने से परेशान है। धीरे-धीरे चीनी मिलों का पेराई सत्र समाप्त होने की ओर है लेकिन गन्ना किसानो को पखवारे के हिसाब से पर्चियां नहीं मिल पा रही है और गन्ना खेतो में खडा है। सबसे ज्यादा दिक्कत बजाज चीनी मिल इटई मैदा में है जहाँ गन्ना क्रय केन्द्रो में 12वाँ पखवारा चल रहा है लेकिन गेट से आठवें पखवारे की पर्चियां ही अब तक निकल पायी है।
कमोबेश यही हाल बलरामपुर और तुलसीपुर शुगर फैक्ट्रियों का है। यहाँ भी गन्ना पर्चियां न मिलने से किसानो के गन्ने खेतो में खडे है। बजाजा चीनी मिल के गन्ना किसानो को अभी तक पिछले वर्ष का बकाया भुगतान भी हो सका है जिसके लेकर गन्ना किसान काफी परेशान है। किसानो का आरोप है कि चीनी मिले बाहर का खन्ना खरीदने की होड में अपने क्षेत्र के किसानो का शोषण करती है। डीएम कृष्ण करुणेश ने कहा है कि पहले भी इस बारे में चीनी मिलो को चेतावनी जारी की गयी है। उन्होने कहा कि किसी भी दशा में किसानो का अहित नही होने दिया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो