संदिग्ध परिस्थितियों में घर मे मिली माँ-बेटी की शव, पिता ने जताया दहेज हत्या का शक

संदिग्ध परिस्थितियों में घर मे मिली माँ-बेटी की शव, पिता ने जताया दहेज हत्या का शक

Akansha Singh | Updated: 17 Jun 2019, 07:26:37 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बलरामपुर में आज एक महिला तथा उसकी डेढ़ वर्षीय पुत्री की संदिग्ध परिस्थितियों में उसी के घर में शव मिलने से सनसनी फैल गई ।

बलरामपुर. बलरामपुर में आज एक महिला तथा उसकी डेढ़ वर्षीय पुत्री की संदिग्ध परिस्थितियों में उसी के घर में शव मिलने से सनसनी फैल गई । मृतका महिला सुनीता के पिता सहज राम ने थाने में तहरीर देकर दहेज हत्या का आरोप लगाया है । पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है तथा पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है ।

जानकारी के अनुसार थाना ललिया के गांव उपटहवा में रविवार की दोपहर में मनोज कुमार मौर्य की 26 वर्षीय पत्नी सुनीता की शव उसी के घर में छत के कुंडे से लटकती हुई पाई गई साथ ही उसकी डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची नित्या की शव भी कमरे में संदिग्ध अवस्था में पाई गई । मां बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से पूरे गांव में सनसनी फैल गई है । मृतका सुनीता के पिता सहज राम ने थाना ललिया में दहेज उत्पीड़न के साथ हत्या की शिकायत तहरीर देकर की है ।

जनपद श्रावस्ती के थाना इकौना क्षेत्र के ग्राम मनोहरापुर निवासी सहज राम ने अपनी लाडली पुत्री सुनीता की शादी 4 वर्ष पूर्व जनपद बलरामपुर के थाना ललिया क्षेत्र के ग्राम उपटहवा निवासी राघव राम मौर्या के पुत्र मनोज मौर्या के साथ पूरे रस्मो रिवाज से संपन्न कराई थी । उस समय उसने सपने में भी ऐसी कल्पना नहीं की थी कि उसकी पुत्री के साथ ऐसी भी घटना हो सकती है । डेढ़ वर्ष की मासूम के साथ उसकी पुत्री की मौत ने पूरे परिवार सहित पूरे गांव को झकझोर कर रख दिया है ।

घटना की सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष ललिया अरविंद कुमार गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर कुंडे से लटकती हुई सुनीता की शव को नीचे उतरवाया तथा पूरी जांच-पड़ताल व छानबीन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है । अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मिश्र ने बताया कि सुनीता की शव छत के कुंडे से लटकती पाई गई तथा उसकी डेढ़ वर्षीय पुत्री नित्या की शव फर्श पर उसी घर के अंदर पाई गई है ।

मृतका के पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है जिसके आधार पर मामला पंजीकृत करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है तथा छानबीन शुरू कर दी गई है । पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का सही से पता चल सकेगा ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned