scriptनेपाली शराब के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, 320 शीशी नेपाली शराब बरामद | three Smuggler arrested by Balrampur police with illegal liquor | Patrika News

नेपाली शराब के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, 320 शीशी नेपाली शराब बरामद

locationबलरामपुरPublished: Dec 10, 2017 11:46:18 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

नेपाली शराब के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, 320 शीशी नेपाली शराब बरामद

illegal liquor

illegal liquor

बलरामपुर. बलरामपुर पुलिस ने सरकारी नेपाली शराब का कारोबार करने वाले तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है । तस्करों के पास से भारी मात्रा में नेपाली शराब भी बरामद हुई है । पकड़े गए तस्करों विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल दिया गया है ।
बलरामपुर में सीमा पार से हो रही तस्करी थमने का नाम रही है, लगभग 86 किलोमीटर की खुली भारत नेपाल सीमा है । खुली सीमा का लाभ उठाकर तस्कर नेपाल से तस्करी का सामान लाकर भारत में दाखिल हो जाते है । भारत नेपाल सीमा पर नशे का कारोबार तेजी से होता रहा है। सीमा पर SSB की लगातार कड़ी निगरानी के बाद भी तस्कर अपने काम को बखूबी अंजाम देते आ रहे है ।
मामला है कोतवाली नगर क्षेत्र का जहां पुलिस को सूचना मिली कि कुछ तस्कर नेपाल से शराब की खेप लेकर आ रहे हैं । सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने झारखंड़ी रेलवे स्टेशन के पास जाल बिछाया । पुलिस ने तीन संदिग्ध युवकों को रोककर पूछताछ शुरू की । तलाशी के दौरान युवकों के बैग व बोरे से 320 शीशी सरकारी नेपाली शराब बरामद हुई । नेपाल में इस सरकारी शराब की कीमत करीब 22 रुपये है जबकि भारत में देशी शराब की करीब 77 रुपये है । इस तरह ये तस्कर खुली सीमा का फायदा उठाकर नेपाल से भारत में शराब की तस्करी कर सरकार को करोड़ों के राजस्व का चूना भी लगाते हैं ।
पकड़े गये सोनू पुत्र नानबाबू , राजू पुत्र बसंतलाल व जीतू पुत्र हरिश्चंद गुप्ता नाम के ये तस्कर जिले के तुलसीपुर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार के रहने वाले हैं । बलरामपुर पुलिस ने बरामद माल को जब्त कर आबकारी विभाग को सौंपकर गिरफ्तार युवकों को जेल भेज दिया है । पुलिस अब तस्करों केे इंटरनेशनल कांटेक्ट को तलाशने में जुट गई है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो