हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत

ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ काफी आक्रोश है।

By: Neeraj Patel

Published: 07 Jun 2021, 08:14 PM IST

बलरामपुर. जिले में हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आने से दो बच्चों की झुलस कर मौत हो गई। बंद पड़े स्कूल की छत पर खेलते समय यह हादसा हुआ। घटना गौरा चौराहा थाना क्षेत्र के जमुरिया गांव की है। गांव के ही सनाउल्लाह का 12 वर्षीय पुत्र फिरोज रविवार की शाम खेलते हुए प्राथमिक विद्यालय जमुवरिया के छत पर चला गया। विद्यालय की छत के ऊपर से 11000 वोल्टेज का विद्युत तार गुजर रहा था। छत पर पहुंचते ही फिरोज हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आ गया और झुलसने लगा। फिरोज को बचाने के लिए उसका दोस्त 13 वर्षीय ईदजुम्मा भी स्कूल की छत पर पहुंच गया और फिरोज को बचाने के चक्कर में ईदजुम्मा भी झुलसने लगा। देखते ही देखते दोनों बच्चों की झुलसकर दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना के बाद से गांव में कोहराम मच गया।

ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ काफी आक्रोश है। 5 माह पूर्व स्कूल की छत और गांव के अन्य मकानों के ऊपर से गुजर रहे इस हाई वोल्टेज तार की चपेट में आकर एक किशोरी झुलस गई थी और इसी कारण वह दिव्यांग हो चुकी है। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर गांव के ऊपर से गुजर रहे 11000 बोल्ट के तार को हटाने की मांग की गई थी लेकिन कोई कार्यवाही ना होने से यह हादसा हुआ जिसमें 2 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने और बिजली विभाग के दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।

सीओ सिटी वरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि 2 बच्चे खेलते हुए बंद स्कूल के छत पर चले गए।छत के ऊपर से हाईटेंशन तार गया हुआ था,हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दोनों बच्चों की दुर्घटनाबस मौत हो गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जो तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned