scriptसीएम योगी ने बलरामपुर को दिया बड़ा तोहफा, बदल जाएगी सूरत, बजट हुआ पास | UP CM Yogi adityanath bill pass for utraula gonda road construction | Patrika News

सीएम योगी ने बलरामपुर को दिया बड़ा तोहफा, बदल जाएगी सूरत, बजट हुआ पास

locationबलरामपुरPublished: Dec 12, 2017 08:28:42 am

प्रदेश सरकार ने बलरामपुर को एक बड़ा तोहफा दिया है।

balrampur

बलरामपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का ऐलान किया था। इसी सिलसिले में प्रदेश सरकार ने बलरामपुर को एक बड़ा तोहफा दिया है, जिससे जल्द ही उतरौला-गोंडा मार्ग की सूरत बदल जाएगी।

यह भी पढ़ें – बोर्ड परीक्षा से पहले शिक्षा विभाग ने उठाया बड़ा कदम, इन सेंटरों को किया रद्द

21 करोड़ रुपए का बजट पास हुआ

उत्तर प्रदेश सरकार ने बलरामपुर में उतरौला-गोंडा मार्ग के लिए 21 करोड़ रुपए विभाग को आवंटित किये हैं। 49.400 किलोमीटर मार्ग निर्माण 11020.44 लाख रुपये की लागत से कराया जा रहा है। बलरामपुर जिले में पड़ने वाली सड़क के लिए स्वीकृत 34 करोड़ में से 21 करोड़ रुपए विभाग को आवंटित हो चुके हैं। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता ने मुख्य विकास अधिकारी को पत्र जारी कर कार्ययोजना से अवगत कराया है।

यह भी पढ़ें – 24 साल के बाद पीड़ित को मिला न्याय, ऑपरेशम के दौरान डॉक्टर की लपरवाही से हुई थी भाई

निर्माण कार्य में लगे कुल 11020.44 लाख रूपए

अधिशासी अभियंता के अनुसार उतरौला-बाबागंज-धानेपुर-गोंडा मार्ग की लंबाई 49.400 किलोमीटर है। 33 किलोमीटर सड़क गोंडा जनपद में व 16.400 किलोमीटर बलरामपुर जनपद में आता है। इसके निर्माण कार्य कुल 11020.44 लाख की लागत से कराया जा रहा है। बलरामपुर के लिए 34 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत किया गया है। बलरामपुर भाग में 13 किलोमीटर लंबाई में बीसी स्तर का कार्य पूर्ण है।

यह भी पढ़ें – सिकंदरा में नहीं होगी एवीएम की बेईमानी, भाजपा मुश्किल में

20 दिसंबर से कार्य होगा शुरू

आबादी भाग में 3.400 लंबाई में सीसी का कार्य अवशेष है। इस कार्य पर प्रथम किश्त में 13.68 करोड़ रुपये आवंटित हुए थे। एक दिसंबर को आठ करोड़ रुपये और मिला है। कार्य को शीघ्र शुरू कराने के निर्देश ठेकेदार को दिए गए हैं। ठेकेदार द्वारा अवगत कराया गया है कि गोंडा भाग का कार्य पूरा होते ही बलरामपुर भाग का कार्य 20 दिसंबर तक शुरू कर दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो