scriptयोगी सरकार के सारे दावे फेल, बिना स्वेटर के स्कूल जा रहे बच्चे | UP Government not provide school dress to primary student in balrampur | Patrika News
बलरामपुर

योगी सरकार के सारे दावे फेल, बिना स्वेटर के स्कूल जा रहे बच्चे

बलरामपुर और तराई के इलाकों में सर्दी का सितम जारी है।

बलरामपुरDec 20, 2017 / 09:55 am

Akash Mathur

balrampur

बलरामपुर. बलरामपुर और तराई के इलाकों में सर्दी का सितम जारी है। सर्द हवाएं और शीतलहरी ने जन जीवन प्रभावित कर दिया है। सर्द हवाओं से पारा भी काफी गिर गया है। जिससे ठंड और गलन बढ़ गई है। आवागमन में काफी दिक्कते आ रही हैं। आमतौर पर लोग अपने घरों में दुबके हुए हैं। दिसम्बर में यह इलाका कोहरे और सर्द हवाओं से ठिठुरता रहा और नये साल में भी सर्दी का सितम जारी रहने का अनुमान लगाया जा सकता है। सर्दी से निपटने के सरकारी प्रयास अभी नकाफी है। बलरामपुर के सभी हिस्सों में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है। ठंडक इस कदर बढ़ चुका है कि लोग घर से बाहर निकलने में भी हिचकिचा रहे हैं। इतनी भीषण ठंड में बच्चों को विद्यालय लगातार जाना पड़ रहा है। प्राथमिक विद्यालयों में अभी तक स्वेटर का वितरण नहीं किया गया है जिसके कारण बच्चे बगैर स्वेटर के कपकपाती ठंडी के बीच पढ़ने को मजबूर हैं।

प्रदेश सरकार के तमाम दावों को दरकिनार कर शिक्षा विभाग अपने ही पुराने ढर्रे पर कायम नजर आ रहा है। विद्यालयों में न तो पठन पाठन की स्थिति ही संतोषजनक है और ना ही बच्चों को उनका वाजिब हक प्राप्त हो रहा है। योगी सरकार बनने के तुरंत बाद परिषदीय विद्यालयों में कान्वेंट स्कूलों की तरह ड्रेस दिए जाने का ऐलान किया गया था । पैंट शर्ट जूता मोजा व स्वेटर दिए जाने की घोषणा सीएम योगी ने किया था। ठंडक शुरू हुए एक महीने से ऊपर हो रहे हैं पर अभी तक विद्यालयों में स्वेटर का वितरण नहीं हो पाया है। परिषदीय विद्यालयों में गरीब घर घरों के ऐसे बच्चे पड़ते हैं जिनके पास खुद के स्वेटर भी नहीं हैं। वह बगैर स्वेटर के विद्यालयों में पढ़ने के लिए आ रहे हैं। बच्चों की मांग है कि अविलंब स्वेटर वितरण कराया जाए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रमेश यादव का कहना है अभी तक जनपद में स्वेटर शासन द्वारा उपलब्ध नहीं कराया गया है। प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराये जाने पर तत्काल उसका वितरण विद्यालयों में करा दिया जाएगा। आशा है कि शीघ्र ही स्वेटर प्राप्त हो जाएगा।

Home / Balrampur / योगी सरकार के सारे दावे फेल, बिना स्वेटर के स्कूल जा रहे बच्चे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो