scriptपुलिस को मिली बड़ा सफलता, अवैध असलहा फैक्ट्री पकड़ी गई, उपकरण भी बरामद | up police arrest aslaha factory in balrampur | Patrika News

पुलिस को मिली बड़ा सफलता, अवैध असलहा फैक्ट्री पकड़ी गई, उपकरण भी बरामद

locationबलरामपुरPublished: Feb 07, 2019 08:49:29 am

बलरामपुर ने अवैध असलहा की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुये पुलिस ने सजायाफ्ता मुजरिम समेत दो लोगो को गिरफ्तार किया है।

lucknow

पुलिस को मिली बड़ा सफलता, अवैध असलहा फैक्ट्री पकड़ी गई, उपकरण भी बरामद

बलरामपुर. बलरामपुर ने अवैध असलहा की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुये पुलिस ने सजायाफ्ता मुजरिम समेत दो लोगो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार लोग के कब्जे से तीन देशी पिस्टल,तीन अर्धनिर्मित पिस्टल और भारी मात्रा में असलहा बनाने वाले उपकरण व सामान बरामद किया है। पकडे गये दो आरोपियों में एक सुखदेव गौतम हत्या के मामले में सजायाफ्ता मुजरिम है और जमानत पर जेल से बाहर आया हुआ था। इसके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाई भी हो चुकी है। जमानत पर बाहर आने के बाद से सुखदेव गौतम अपने साथी मोहम्मद उजेर के साथ मिलकर अवैध असलहे बनाने के काम करता था। कोतवाली देहात थाना क्षेत्र पनहिया बराँव गाँव में यह अवैध असलहे की फैक्ट्री गुप-चुप तरीके से चलाई जा रही थी।

घर में चल रही थी असलहा फैक्ट्री

पुलिस को सूचना मिली की ग्राम पनहरिया बरांव में एक व्यक्ति अवैध असलहा बनाता और इसका कारोबार करता है। मुखबिर की सूचना मिलते ही कोतवाली देहात की पुलिस के साथ सर्विलांस टीम हरकत में आ गई। पुलिस टीम ने मुखबिर की निशानदेही के अनुसार एक घर को चारों ओर से घेर कर दबिश दी। पुलिस को दो व्यक्ति घर में असलहा निर्माण करते मिले। जिनके पास से पुलिस दो कट्टा व 315 बोर का अर्धनिर्मित कट्टा बरामद किया। पूछताछ के दौरान पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना नाम सुखदेव गौतम पुत्र राधेश्याम गौतम व मोहम्मद उजरे पुत्र मो. रफीक बताया। सुखदेव पर पूर्व मंे भी गुंडा एक्ट व आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमें कोतवाली देहात में ही दर्ज है। एसपी ने इस फैक्ट्री का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो