गोरक्षकों के ब्राह्मण किसान को पीटने का मामला, 4 गिरफ्तार, तलाश जारी

गोरक्षकों के ब्राह्मण किसान को पीटने का मामला, 4 गिरफ्तार, तलाश जारी

Mahendra Pratap | Publish: Sep, 03 2018 06:08:11 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

जनपद में बुजुर्ग कैलाश नाथ शुक्ला किसान को गाय छोड़ने के आरोप में मारपीट के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है।

बलरामपुर. जनपद में बुजुर्ग कैलाश नाथ शुक्ला किसान को गाय छोड़ने के आरोप में मारपीट के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। पुलिस ने फुटेज के आधार पर 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस ने दिनेश शुक्ला पुत्र रक्षाराम, उमेश तिवारी पुत्र सुंदर लाल, जीवनलाल उर्फ रमेश रामबदन पुत्र श्यामलाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इसके साथ ही फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

आपको बता दें कि कोतवाली देहात के नंदनगर अचानकपुर में पीड़ित कैलाश नाथ शुक्ला पर आरोपियों ने गांव में आवारा गाय छोड़ने के आरोप लगाकर पिटाई कर सर मुंडवाकर गांव में घुमाया था और जंजीर से बांधकर तालाब में धकेल दिया था। दरअसल बलरामपुर कोतवाली नगर क्षेत्र के लक्ष्मनपुर गांव के रहने वाले किसान कैलाशनाथ शुक्ला अपनी गाय का इलाज के लिए लेकर जा रहे थे। तभी गाय उनसे छुड़ाकर भाग गई।

किसान की लाठी डंडो से जमकर की पिटाई

पीड़ित का आरोप है कि जब वे गाय को पकड़ने गए तो एक महिला के शोर मचाने पर ग्रामीण इकट्ठा हो गए और किसान का हाथ पैर बांधकर, लाठी डंडो से जमकर पिटाई की। इसके बाद भीड़ ने किसान का सर मुंडवाकर मुंह पर कालिख पोतने के बाद गाय के साथ जंजीर से बांधकर लक्ष्मननगर, नंदनगर, अचानकपुर, बहादुरपुर बघनी सहित आसपास के कई गांवों में घुमाया और रास्ते भर किसान को पीटते रहे, किसान रहम की भीख मांगता रहा लेकिन किसी ने भी किसान की नहीं सुनी। सभी इस अमानवीय घटना की मोबाइल में फोटो निकालने में लगे रहे।

अन्य आरोपियों की तलाश जारी

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि घटना के बाद पीड़ित की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 323, 504 के तहत मामला दर्ज कर 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Ad Block is Banned