scriptशादी की रस्म पूरी होने के बाद पहुंची पुलिस.. किया ऐसा काम हो रही सराहना | UP Policemen rescued breaking marriage | Patrika News

शादी की रस्म पूरी होने के बाद पहुंची पुलिस.. किया ऐसा काम हो रही सराहना

locationबलरामपुरPublished: May 16, 2019 05:18:33 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

पुलिसकर्मियों ने टूटती शादी को बचाकर नव दंपत्ति को मिलाकर किया सराहनीय कार्य

balrampur

हनीमून से पहले दूल्हे को चाहिए ये चीज..नहीं मानी दुल्हन तो आ गई पुलिस.. फिर जो हुआ उससे लड़की हो गई खुश

बलरामपुर. जिले की मित्र पुलिस का एक और सराहनीय कार्य सामने आया है। यूपी पुलिस की डायल हंड्रेड लगातार अपने सराहनीय कार्यों के द्वारा चर्चा में बनी हुई है। कभी डूबते को बचाना, कभी घायलों को अस्पताल पहुंचाना तो कभी फांसी पर लटकते व्यक्ति को बचाने जैसी सूचनाएं अक्सर सुनने में आ रहा है।
ताजा मामले में डायल 100 में तैनात पुलिसकर्मियों ने एक शादी को टूटने से बचाकर नव दंपत्ति को मिलाकर सराहनीय कार्य किया है जिसकी चर्चा पूरे क्षेत्र में हो रही है । घटना बीती रात की है जब सूचना पर पहुंची यूपी डायल हंड्रेड पुलिस ने टूटती हुई शादी को न सिर्फ रोका बल्कि उसे संपन्न कराकर काफी नेक तथा सराहनीय कार्य किया है।
15 मई को आधी रात समय करीब 1:30 बजे कॉलर नंदकुमार निवासी संमदा थाना कोतवाली देहात जनपद बलरामपुर ने सूचना दिया कि मेरे गांव में बारात आयी थी जिसमे किसी बात को लेकर विवाद हो गया है जिसके चलते वर एवं वधु पक्ष रिश्ता तोड़ना चाहते हैं और वधू को विदा करने से मना कर रहे है। इस सूचना पर थाना कोतवाली देहात में संचालित यूपी 100 की पीआरबी 2467 के कर्मी उपनिरीक्षक इंद्र बहादुर सिंह, आरक्षी विजय यादव तथा होमगार्ड चालक मधुसूदन तिवारी तत्काल बताए गए स्थान पर पहुंचे। जानकारी करने पर पता चला कि उदय भान सोनकर के पुत्र मंसाराम सोनकर निवासी बहरेकुइया थाना कोतवाली नगर जनपद बलरामपुर की शादी हेतु बारात राम मनोहर सोनकर की पुत्री कुमारी मैनावती निवासी समदा थाना कोतवाली देहात जनपद बलरामपुर के यहां आई थी। रात में शादी की सारी रस्में पूरी होने के पश्चात सुबह खीर खवाई रस्म के दौरान दहेज के आपसी लेनदेन को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया और वधू पक्ष ने अपनी पुत्री को विदा करने से मना कर दिया। पीआरबी 2467 के कर्मियों द्वारा सूझबूझ का परिचय देते हुए तमाम प्रयासों के बाद दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर राजी कर लिया। पुलिसकर्मियों के तमाम समझाने बुझाने के बाद बधू पक्ष के लोग दुल्हन को विदा करने हेतु राजी हो गए तथा वर पक्ष के लोग खुशी-खुशी दुल्हन को विदा कर अपने घर ले गए। पीआरवी कर्मियों की इस कार्य की सराहना पूरे क्षेत्र में हो रही है कि उनके सूझबूझ से लड़की अपने ससुराल जा सकी और एक रिस्ता टूटते-टूटते बच गया।

ट्रेंडिंग वीडियो