15 गायों की एक साथ खेत में हुई मौत, सभी ने खाया था जहरीला चारा

शनिवार को बांदा के एक खेत में 15 गायों की मौत से खलबली मच गई।

By: Abhishek Gupta

Published: 07 Jun 2020, 10:04 PM IST

बांदा. बीते वर्ष यूपी के गोवंश आश्रय स्थलों में सैकड़ो गायों की मौत से प्रशासन की नींदे उड़ गई थी। आज एक बार फिर अचानक 15 गायों की मौत से अधिकारी हैरान हैं। यह वारदात तब घटी है जब केरल में हथिनी की और हिमाचल प्रदेश में गाय की मौत का मुद्दा गर्माया हुआ है। शनिवार को बांदा के खेत में 15 गायों की मौत से खलबली मच गई। बताया जा रहा है कि यहां के बिसंडा में खेत में हरा चारा के सेवन के बाद ही इन गायों की मृत्यु हो गई। जिला प्रशासन का कहना है कि चारा जहरीला थी, जिस कारण ऐसा हुआ है।

ये भी पढ़ें- 10,533 हुए कोरोना संक्रमित, अब यूपी में हर दिन होगा 15,000 लोगों का टेस्ट

जानकारी होते ही जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल और एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा मौके पर पहुंचे व जायजा लिया। गायों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। देर शाम आई रिपोर्ट से पता कि गायों की जहरीले चारे से ही मौत हुई है। मंडलायमुक्त गौरव दयाल ने इस पर कहा कि उच्चस्तरीय जांच कर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- अंधविश्वास की पराकाष्ठा, यहां वायरस बना 'अवतार', 'कोरोना माई' को खुश करने में जुटी महिलाएं

चारा यूं हुआ जहरीला-

बिसंडा कस्बे के शंकर सिंह परिहार के खेत में हरा चारा (ज्वार) बोया गया है। ज्याद गर्मी पड़ने के बाद अचानक हुई बारिश होने से चरी विषाक्त हो गई। बताया जा रहा है कि सुबह कई अन्ना गोवंश खेत में घुस गए जो हरा चारा देख उसे खाने लगे। कुछ ही पलों में हालत बिगड़ने सभी तड़पते हुए इधर-उधर भागने लगे। शवों को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है के कुछ गोवंश खेत के चारों ओर लगे कंटीले तारों से टकराकर जख्मी भी हुए। कुछ देर में इन सभी की मौत हो गई।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned