यूपी के इस जिले में 24 घंटे में 4 बच्चो की मौत, मचा कोहराम

यूपी के इस जिले में 24 घंटे में 4 बच्चो की मौत, मचा कोहराम

Mahendra Pratap Singh | Publish: Sep, 07 2018 10:42:32 AM (IST) | Updated: Sep, 07 2018 03:44:36 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

बुंदेलखंड के बांदा में एक गांव में 24 घंटे के अंदर चार बच्चों की मौत से कोहराम मचा हुआ है।

बांदा. बुंदेलखंड के बांदा में एक गांव में 24 घंटे के अंदर चार बच्चों की मौत से कोहराम मचा हुआ है। जहरीले कीड़ों के काटने से हुई इन मौतों ने पूरे गांव को सहमा दिया है। जैसे ही इस मामले की जानकारी आलाधिकारियों को हुई वो सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। बताया जा रहा है कि यहां के तीन को जहरीले कीड़े ने काटा था। जिसकी वजह से उनकी मौते हुई हैं और एक बच्चे की मौत पेट दर्द से हुई है।

जानें क्या है मामला

पूरी घटना तिंदवारी थाना क्षेत्र के सैमरी गांव की है जहां कल जहरीले बिषखोपडी ने एक शिवम नाम के बच्चे को काटा था। जिसमें उसकी मौत हो गई, वहीॆ कुछ देर इसी गांव के एक अन्य शिवमोहन नाम के बच्चे को काट लिया जिससे उसकी भी मौत हो गई। इसके अलावा आज सुबह दीपू नाम के किशोर को भी एक सांप ने काट लिया। जब तक उसके परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचते देखते ही देखते उसकी भी मौत हो गई।

इसके अलावा एक अन्य 11 वर्षीय धीरू नाम के बच्चे की भी पेट दर्द से मौत हो गई। एक के बाद एक हुई इन चार मौतों से पूरा गांव सहम गया है, पूरे गांव में चीख पुकार मच गई है। वहीं सूचना मिलते ही जिलाधिकारी हीरालाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, एसडीएम व तहसीलदार पूरी टीम के साथ पहुंचे और निरीक्षण किया।

बिना पोस्ट-मार्टम के लाभ नहीं मिल सकता

जिलाधिकारी का कहना है कि डॉक्टरी निरीक्षण में जहरीले कीड़े से काटा जाना समझ में आ रहा है। वहीं मौतों के बाद से गांव में भय का माहौल व्याप्त है, परिजन पोस्टमार्टम नहीं कराना चाह रहे थे। हमने परिजनों से कहा है कि वो शवों का पोस्टमार्टम कराएं जिससे सरकार द्वारा दिए जाने का लाभ उन्हें दे सकें, क्योकिं बिना पोस्ट-मार्टम के लाभ उन्हें नहीं मिल सकता। उन्होंने बताया की 2 बच्चों की मौत कल हुई थी और 2 बच्चों की मौत आज हुई है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned