अधिवक्ता संघ ने प्रदर्शन कर इन नई सुविधाओं की मांग की, डीएम को सौंपा ज्ञापन

अधिवक्ता संघ ने प्रदर्शन कर इन नई सुविधाओं की मांग की, डीएम को सौंपा ज्ञापन

Neeraj Patel | Publish: Feb, 12 2019 10:32:27 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

जिले में बार काउन्सिल के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुबोध सिंह की अगुवाई में लगभग आधा सैकड़ा अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया।

बांदा. बार काउन्सिल आफ इंडिया के आहावन पर जिला अधिवक्ता संघ ने बांदा कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर अधिवक्ताओं के हित की मांगों को लेकर प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से अधिवक्ताओं ने बार काउंसिल बांदा में लाइब्रेरी भवन का निर्माण और वकीलों के लिए मानदेय व वकीलों को आवास मुहैया कराने की मांग की।

जिले में बार काउन्सिल के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुबोध सिंह की अगुवाई में लगभग आधा सैकड़ा अधिवकताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया व प्रधानमंत्री को सम्बोधित आठ सूत्रीय मांग-पत्र जिलाधिकारी को सौपा। मांग-पत्र के माध्यम से अधिवक्ताओं ने मांग की कि देश के सभी वकीलों के लिए न्यायलय परिसर में या उसके नजदीक में अधिवक्ता संघों हेतु भवन हो। वकीलों के बैठने की समुचित व्यवस्था हो। पुस्तकालय, लाइब्रेली, शौचालय आदि की समुचित व्यवस्था हो, इंटरनेट की व्यवस्था हो व उचित मूल्य पर खाने-पीने की चीजों वाली कैंटीन हो। जरूरतमंद वकीलों को पांच वर्ष तक 10,000 रुपए प्रतिमाह स्ट्राइपेंड देने की व्यवस्था हो।

साथ ही देश के सभी अधिवक्ता एवं उनके परिवार हेतु जीवन बीमा असामयिक मृत्यु पर कम से कम 50 लाख रुपए दिया जाए तथा वकीलों व उनके परिवारीजनों को बीमार होने उचित मुफ्त चिकित्सा की व्यवस्था की जाए। सभी अक्षम एवं वृद्ध वकीलों हेतु पेंशन एवं पारिवारिक पेंशन की व्यवस्था की जाए। लोक अदालतों का काम वकीलों के जिम्मे हो। सभी जरूरतमंद वकीलों को उचित मूल्य पर निर्माण हेतु भूखंड व्यवस्था की जाये। कहा कि सभी ट्रिब्यूनल्स, कमीशन आदि में वकीलों की बहाली हो तथा केंद्र सरकार वकीलों के कल्याण हेतु बजट में पांच हजार करोड़ रुपए का प्रस्ताव पारित करें ताकि उपरोक्त सारी मांगे पूरी हो सकें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned