scriptखेत में बकरी घुसने के विवाद में हुआ खूनी संघर्ष, कई लोग हुए घायल | banda crime news in hindi | Patrika News

खेत में बकरी घुसने के विवाद में हुआ खूनी संघर्ष, कई लोग हुए घायल

locationबांदाPublished: Jun 06, 2018 09:03:14 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

हमलावरों के गोली चलाने पर नजदीक मौजूद वृद्धा व उसके नाती समेत कई लोग घायल हो गए।

banda crime news in hindi

खेत में बकरी घुसने के विवाद में हुआ खूनी संघर्ष, कई लोग हुए घायल

बांदा. बीते दिन खेत में बकरी घुसने के विवाद को लेकर की गई मारपीट की शिकायत पशुपालक ने थाने में करने से नाराज गांव के तीन सगे भाइयों समेत चार लोगों ने सफाई कर्मी को बंदूक की बटों से पीटकर घायल कर दिया। हमलावरों के गोली चलाने पर नजदीक मौजूद वृद्धा व उसके नाती समेत कई लोग घायल हो गए। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने बंदूक छीनकर हमलावरों को भी पीटकर जख्मी कर दिया । पुलिस ने दोनों पक्ष से 19 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

ये है पूरा मामला

घटना बिसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम घनसौल की है, जहां के सफाई कर्मी शिवपूजन की बकरी सोमवार को गांव के रामस्वरूप के खेत में घुस गई थी। इस पर खेत मालिक ने पेड़ चरने का आरोप लगाते हुए बकरी को बांध लिया था। सफाई कर्मी की पत्नी रामप्यारी अपनी बकरी लेने गई तो खेत मालिक ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी थी। इस पर पीड़िता के परिजनों ने मामले की शिकायत थाने में की। घटना के दूसरे दिन मंगलवार सुबह तकरीबन 8 बजे शिवपूजन जब बाइक पर मर्का कस्बा ड्यूटी जाने लगा। तो खेत मालिक रामस्वरूप, उसके पुत्र वेद प्रकाश, भाई शिवस्वरूप व शिवनारायण ने अपने घर के सामने उसे रोक पीटना शुरू कर दिया। थाने में शिकायत करने की खुन्नस को लेकर हमलावरों ने मारपीट करने के साथ उसके ऊपर दोनाली बंदूक व अवैध तमंचे से फायर कर दिया।

इस पर शिवपूजन तो किसी तरह बच गया पर नजदीक बैठी 60 वर्षीय चंदनिया पत्नी किशोरा राजपूत, उसका नाती 14 वर्षीय नाती पुष्पेंद्र, शिवमान सिंह को गोली व छर्रे लगने से घायल हो गए। गोली चलाने को लेकर गांव के मुलुवा, भगवानदीन व किनकिन ने हमलावरों को पकड़ने का प्रयास किया, तो उन्होंने तीनों को पीटकर जख्मी कर दिया।

15 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने एकजुट होकर सभी हमलावरों को भी पीटकर घायल कर दिया। ग्रामीणों ने मारपीट के दौरान उनकी बंदूक भी छीन ली। सूचना मिलने पर पुलिस घायलों को लेकर क्षेत्रीय अस्पताल पहुंची, वहां उनका उपचार कराने के बाद घायलों की तहरीर पर गोली चलाने वाले हमलावर तीन भाइयों समेत चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं दूसरी ओर से ग्रामीणों की पिटाई से घायल हुए रामस्वरूप आदि की तहरीर पर पुलिस ने शिवपूजन समेत 15 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है।

19 लोगो पर मुक़दमा दर्ज

सीओ सिटी राघवेंद्र सिंह का कहना है कि बिसंडा ठाणे अंतर्गत एक गाँव में बकरी चराने के विवाद में दो पछो में मारपीट व गोली चलने की घटना हुई जिसमे घायलों भर्ती कराया गया है। साथ ही दोनों पछो के 19 लोगो पर मुक़दमा दर्ज किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो