शौचालय, पेंशन, आवास, राशन इत्यादि के लिए परेशान महिलाओं ने लगाई न्याय की गुहार, देखें वीडियो

Akansha Singh

Updated: 06 Nov 2019, 01:02:21 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बांदा. शौचालय, पेंशन, आवास, राशन इत्यादि के लिए परेशान कई गांवों की दो सैकड़ा ग्रामीण राज्य महिला आयोग सदस्य प्रभा गुप्ता के आवास पहुंचे व उनसे मिलकर अपनी फरियादें सुनाते हुए प्रधान व सचिव पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। जिस पर महिला आयोग सदस्य ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिलाकर शांत करते हुए कैम्प लगाकर सबकी समस्याए सुनने का आश्वासन दिया तथा और संबंधित अधिकारियों से तत्काल बात की ।

बाँदा जनपद के के खम्हौरा, अधरोरी, कोर्रम, नौहाई, देविन पुरवा, साथी और बरेठी कलां आदि गांवों की लगभग दो सैकड़ा महिलाओं ने राज्य महिला आयोग प्रभा गुप्ता के घर धावा बोल दिया व प्रधान और सचिव पर भ्रस्टाचार का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई, दो घंटे तक ग्रामीण महिलाये उनके मकान के दरवाजे पर डटी रही । महिलाओं ने बताया कि उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है, सरकारी योजनाओ पर भ्रस्टाचार का बोलबाला है । प्रधान, सचिव और संबंधित अधिकारी व कर्मचारी भ्रष्टाचार पर आमादा हैं । बताया कि प्रधान और सचिव धांधली करने से बाज नही आ रहे हैं, आवास और कालोनी के नाम पर पैसे मांग रहे है, जो पैसे देते है उनका काम हो जाता और जो नही देते उन्हें परेसान किया जा रहा है, यंहा तक कि लाभान्वित सूची में नाम होने पर भी योजन का लाभ नही दिया जा रहा है, प्रशासन से कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई सुनने वाला नही है । इसपर प्रभा गुप्ता की कहा की ये सभी ग्रामीण, ग्राम प्रधान और सचिव के सताए हुए लोग है, इन ग्रामीणों की समस्या सुनने के लिए जल्द ही एक दिन कैम्प लगाया जायेगा ।प्रभा गुप्ता ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि जिले के अधिकारी समस्याएं नहीं सुनते तो वह खुद मुख्यमंत्री से मिलेंगी और कार्रवाई कराएंगी । कहा कि प्रदेश सरकार, महिलाओं को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कृत संकल्पित है । साथ ही प्रभा गुप्ता ने ग्रामीणों की समस्याओ के निस्तारण के लिए डीपीआरओ से भी फ़ोन पर बात की ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned