किसानों की जमीन पर खनन माफियो का कब्जा, डीएं से लगाई गुहार

Akansha Singh

Updated: 07 Nov 2019, 11:07:48 AM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बांदा. बालू की खदाने शुरू होते ही माफियाओं ने रास्ता बनाने को लेकर किसानों को सताना सुरु कर दिया है और स्थानीय प्रशासन है कि किसानों की गुहार सुनने को तैयार ही नही है । वही माफियाओं से पीड़ित एक दर्जन किसान आज जिलाधिकारी कार्यालय पहुँचे व ज्ञापन देकर न्याय की गुहार लगाई है ।

बता दें की बांदा जनपद में एक दर्जन से ज्यादा बालू की खदाने हैं जिसपर रात-दिन खनन जारी रहता है, बरसात के चलते खदाने तीन महीने तक बंद थी और अब बरसात के मौसम की समाप्ति होते ही खदाने पुनः शुरू हो चुकी हैं । बालू खदानें शुरू होते ही ग्रामीणों की परेशानिया बढ़ जाती है, खनन माफिया किसानो की जमीनों पर जबरन कब्ज़ा कर रास्ता बना लेते हैं और किसान इसका विरोध करने पर खनन माफियाओ की दादागीरी का शिकार बन जाते हैं । आज बाँदा के कलेक्ट्रेट में खप्टिहा कला कसबे के एक दर्जन पहुँचे व जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपते हुए कहा की खप्टिहा गांव में बालू खदान शुरू हो रही है जिसको लेकर खदान संचालक रास्ता बनाने के लिये जबरन किसानों की जमीन पर कब्जा कर रहे है और फसल नस्ट कर रहे हैं, शिकायत करने पर कोई सुनवाई हो रही है जिसको लेकर जिलाधिकारी से गुहार लगाई है, अगर हमे न्याय नही मिला तो आमरण अनसन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned