गर्भवती महिला को अस्पताल से लौटाया, महिला ने स्टेशन पर दिया बच्चे को जन्म

महिला जिला अस्पताल में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है

बांदा. महिला जिला अस्पताल में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है, जहां प्रसव पीड़ा से कराह रही एक गर्भवती महिला को जिला महिला अस्पताल के कर्मचारियों ने स्टाफ की कमी कहकर मात्र इंजेक्शन देकर लौटा दिया। जिसके बाद महिला ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर ही बच्चे को जन्म दे दिया । स्टेशन पर तैनात पुलिसकर्मियों ने प्रसूता महिला को बांदा महिला जिला अस्पताल पहुँचाया जहाँ महिला को भर्ती कर उसका उपचार किया जा रहा है ।

बता दें कि रात करीब 12 बजे गर्भवती महिला सुनीता दर्द से कराहती हुई बाँदा के महिला अस्पताल पहुंची जहां उसके बाद अस्पताल के स्टाफ ने उसे यह कहकर बैरंग वापस कर दिया गया कि स्टाफ की कमी है । इस बीच नर्स ने उसे एक दर्द का इंजेक्शन दिया और वापस चले जाने को कह दिया, जब महिला अपनी मां के साथ बांदा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची तभी अचानक गर्भवती महिला का दर्द बढ़ने लगा, उसकी चीख-पुकार सुनकर वहां पर बैठी महिलाओं ने उसकी मदद की और उसने एक बच्चे को जन्म दिया, बाद में महिला के परिजनों ने रेलवे पुलिस की मदद से एम्बुलेंस बुलाकर महिला को महिला जिला अस्पताल पहुँचाया जहाँ उसको भर्ती कर उपचार किया जा रहा है । वहीं महिला अस्पताल की इस संवेदनहीनता के बारे में स्वास्थ्य विभाग के लोग कुछ भी बोलने से कन्नी काट रहे हैं ।

आकांक्षा सिंह Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned