scriptअमन त्रिपाठी हत्याकांड की होगी CBI जांच, विधायक ने लिखा लेटर | banda Sadar MLA demands for CBI to investigate in aman tripathi murder | Patrika News

अमन त्रिपाठी हत्याकांड की होगी CBI जांच, विधायक ने लिखा लेटर

locationबांदाPublished: Nov 25, 2021 03:56:56 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में भाजपा नेता के बेटे अमन त्रिपाठी हत्याकांड में अब एक नया मोड आया है। जिसमें सदर विधायक ने सीएम योगी को लेटर लिखा है।

pjimage-40-17.jpg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
बांदा. जनपद में डेढ़ माह पूर्व भाजपा नेता संजय त्रिपाठी के पुत्र अमन त्रिपाठी हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने के लिए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी से सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने मुलाकात कर जांच की मांग की है। मृतक अमन त्रिपाठी के माता-पिता बेटे की अस्थियां लेकर पिछले 3 दिनों से अनशन में बैठे हैं।
भाजपा के सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने गत दिवस अपर मुख्य सचिव गृह उत्तर प्रदेश शासन अवनीश अवस्थी से अमन हत्याकांड के सिलसिले में मुलाकात की और बताया कि बांदा नगर के बंगाली पुरा निवासी व भाजपा कार्यकर्ता संजय त्रिपाठी के पुत्र अमन त्रिपाठी की हत्या 11-12 अक्टूबर 2021 को हुई और 13 अक्टूबर को मृत अमन की लाश नदी से बरामद हुई थी। जिसका पोस्टमार्टम भी उसी दिन कराया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट गलत तथ्यों पर आधारित है। जैसे मौत 5 दिन पूर्व बताई गई तथा कपड़े मोबाइल व बाइक अलग-अलग स्थान में मिलने से घटना स्पष्ट रूप से संदेहास्पद है। कुछ विपक्षी भी इसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए इस मामले की सीबीआई से जांच कराकर पूरे प्रकरण का निस्तारण किया जाए।
गौरतलब है कि भाजपा नेता संजय त्रिपाठी अपनी पत्नी मधु त्रिपाठी के साथ बेटे की अस्थियां लेकर अशोक स्तंभ के नीचे पिछले 3 दिनों से अनशन पर बैठे हैं। जिन्हें समाजवादी पार्टी सहित विभिन्न संगठनों का समर्थन प्राप्त है। यह मामला दिनों दिन तूल पकड़ता जा रहा है जिससे सत्ता पक्ष भी अब इस मामले को समझाने में लगा हुआ है। जबकि इसके पहले सत्ता पक्ष के अधिकांश नेता इस मामले में चुप्पी साधे हुए थे। यही वजह थी कि विपक्षी दल इस मामले को लगातार तूल दे रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो