scriptभीमराव अम्बेडकर जयंती पर कार्यक्रम व समराहो, दलित संगठनों ने निकाला जुलूस | bhim rao ambedkar jayanti in banda | Patrika News

भीमराव अम्बेडकर जयंती पर कार्यक्रम व समराहो, दलित संगठनों ने निकाला जुलूस

locationबांदाPublished: Apr 15, 2018 01:31:13 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

भीमराव अम्बेडकर जयंती पर कार्यक्रम व समराहो, दलित संगठनों ने निकाला जुलूस

banda

banda

बांदा. बाबा साहब डॉ. भीमराव आम्बेडकर की जयंती के अवसर पर जनपद में भी जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बीएसपी समेत कई दलित संगठनों ने जुलूस निकाला और समारोह का आयोजन कर डॉ. आम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी।
पूरे देश में डॉ. भीम राव आंबेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में जगह-जगह कार्तिकराम हुए और जुलूस निकाले गए तो वही बांदा जनपद में भी दलित संगठनों ने जुलूस निकालकर डॉ. भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा पर मालार्पण किया। वही बीजेपी ने भी शहर में भारी जुलूस निकाला व डॉ. भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा पर मालार्पण कर उनकी विचारधाराओं की चर्चा की। लखनऊ से आए यूपी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर खुद समारोह में शामिल हुए और बाबा साहब को श्रद्धासुमन अर्पित किए। एक सवाल के जवाब में राजभर ने खुद को बीजेपी से अलग बताने में भी गुरेज नहीं किया। वहीं सत्तारूढ़ बीजेपी ने भी बाबा साहब के जन्मदिन पर कार्यक्रम आयोजित कर और शोभायात्रा निकालकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।
इस मौके पर बीएसपी सहित सभी दलित संगठनों ने बाइक जुलूस निकाला। सैकड़ों की तादाद में युवक जुलूस की शक्ल में पूरे दिन शहर में घुमते रहे और डॉ. आम्बेडकर के नारे लगाते रहे। जुलूस को लखनऊ से आए ओमप्रकाश राजभर ने झंडी दिखाकर रवाना किया। आम्बेडकर पार्क में बड़े समारोह में भी राज्यमंत्री ओमप्रकाश राजभर ने डॉ. आम्बेडकर के योगदान को लोगों के सामने रखा और उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए । इस मौके पर राजभर ने खुद को बीजेपी से अलग दिखाने की होड़ में पीछे नहीं रहे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने साफ तौर पर खुद को बीजेपी से अलग बताया। वहीं भारतीय जनता पार्टी की बांदा इकाई ने भी आम्बेडकर जयंती पर विधिवत कार्यक्रम का आयोजन कर बाबा साहब के जीवन पर प्रकाश डाला और उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। बीजेपी के सदर विधायक प्रकाश द्धिवेदी ने डॉ. आम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और डॉ. आम्बेडकर के बारे में मौजूद भाजपाइयों को बताया । इस अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा ने आम्बेडकर शोभायात्रा भी निकाली ।

ट्रेंडिंग वीडियो