जमीन के लेकर छोटे ने बड़े भाई की हत्या कर दी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जमीन के लेकर छोटे ने बड़े भाई की हत्या कर दी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Neeraj Patel | Publish: Jun, 07 2019 09:09:07 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

जमीन के हिस्से को लेकर छोटे भाई ने बड़े भाई की सोते वक़्त हत्या कर दी

बांदा जिले में एक बार रिश्तों का खून करने वाली घटना देखने को मिली है जहां जमीन के हिस्से को लेकर छोटे भाई ने बड़े भाई की सोते वक़्त हत्या कर दी। छोटे भाई ने पहले तो बड़े भाई को सोते वक़्त सर में हथौड़ा से प्रहार किया फिर गाला घोट कर हत्या कर दी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल कर हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर लिया गया।

जानिए क्या है पूरा मामला

घटना बांदा जनपद के बदौसा थाना क्षेत्र का हड़हा गांव की है जहां रामबरन, नत्थू और शिवचरण सगे भाई हैं। पैर से दिव्यांग वर्षीय रामबरन अविवाहित थे और छोटे भाई नत्थू के साथ रहते थे, जबकि शिवचरण बच्चों के साथ बदौसा में किराए के मकान में रहता है। बंटवारे में मिली हिस्से की 6 बीघा जमीन रामबरन अपने भतीजे रमाकांत को देना चाहते थे। ये बात शिवचरन को नागवार गुजर रही थी जिसपर आज रात 11 बजे शिवचरण और रामबरन के बीच इसी बात को लेकर विवाद भी हुआ था। थोड़ी देर बाद रामबरन घर के दरवाजे पर पलंग पर सो गए।

देर रात एक बजे शिवचरन ने उनके सिर पर हथौड़े से प्रहार कर हत्या कर दी और इसके बाद अंगौछे से गला घोटकर उसकी हत्या कर दी। सुबह पांच बजे नत्थू की पत्नी सोकर उठने के बाद जब घर के बाहर आई तो रामबरन को खून से लथपथ मरा देखा। परिजनों की सूचना पर थाना पुलिस के साथ सीओ आलोक मिश्रा भी पहुंचे और शिवचरण से पूछताछ की। पुलिस ने जब सख्ती की तो उसने भाई की हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर भूसे के ढेर से आलाकत्ल (हथौड़ा) भी बरामद कर लिया।

एसओ आलोक सिंह ने बताया कि रामबरन के भतीजे रमाकांत की तहरीर पर शिवचरण के विरुद्ध हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया कि आरोपी ने 6 बीघा जमीन भतीजे को देने के चक्कर में हत्या की बात भी कबूल की हैै।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned