भाजपा के इस प्रत्याशी ने गठबंधन को 58000 मतों से दी मात

भाजपा के इस प्रत्याशी ने गठबंधन को 58000 मतों से दी मात

Neeraj Patel | Updated: 24 May 2019, 12:47:55 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लोकसभा चुनाव की मतगणना के साथ ही पूरे देश में बीजेपी ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है और गठबंधन को 58000 मतों से हराकर बांदा-चित्रकूट सीट पर अपना कब्ज़ा कर लिया।

बांदा. लोकसभा चुनाव की मतगणना के साथ ही पूरे देश में बीजेपी ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है। आज बांदा में सुबह ही मतगणना शुरू होते ही बीजेपी प्रत्यासी आर के सिंह पटेल ने बढ़त ले ली। पूरा दिन बीजेपी आगे भागती रही और गठबंधन पीछा करता रहा और अंत में बीजेपी प्रत्यासी ने गठबंधन को 58000 मतों से हराकर बांदा-चित्रकूट सीट पर अपना कब्ज़ा कर लिया। वहीं कांग्रेस शुरू से ही तीसरे नंबर पर रही। बांदा-चित्रकूट सीट पर बीजेपी और गठबंधन में कांटे की टक्कर मानी जा रही थी और आज लोगों का अनुमान सही साबित हुआ, बीजेपी ने गठबंधन को करारी शिकस्त दी है।

बता दें कि आज पूरे देश में लोकसभा चुनाव की मतगणना समाप्त हो गई और इसी के साथ एक बार फिर पूरे देश में भाजपा ने परचम लहराया है। इतना ही नहीं भाजपा ने बुंदेलखंड की चारों सीटों अपना कब्ज़ा जमाया है। बांदा-चित्रकूट लोकसभा सीट के प्रत्यासी आर के सिंह पटेल ने गठबंधन को हराकर भारी मतों से विजय हासिल की है। बता दें कि आर के सिंह पटेल 2004 में बांदा-चित्रकूट सीट से सांसद रह चुके हैं। इस बार के चुनाव में अहम् बात रही है की इस बार बांदा-चित्रकूट के चुनाव में तीनों प्रत्यासी पूर्व में एक-२ बार सपा से सांसद रह चुके हैं।

बांदा-चित्रकूट लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्यासी आर के सिंह पटेल ने कांग्रेस को 58000 मतों से हराकर जीत हासिल की है। इस सीट के लिए कुल 1682151 मतदाता थे। इस बार बांदा-चित्रकूट सीट बीजेपी की सीट निकलना मुश्किल माना जा रहा था क्यूंकि 2014 को बीजेपी सांसद बने भैरो प्रसाद मिश्र दोबारा टिकट को लाइन में खड़े थे लेकिन आखिर समय पर ये टिकट आर के सिंह पटेल को मिल गया था, जिससे ब्राह्मण समाज में ख़ासा नाराजगी देखने को मिल रही थी, पर कांटे की टक्कर के बाद बीजेपी ने बाजी मारी है। जीत की जानकारी होते ही भाजपा कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहार दौड़ पड़ी और दोपहर से भाजपाइओं ने अपने प्रत्यासी की जीत सुनिश्चित कर जश्न मनाना शुरू कर दिया। इस जीत के बाद बांदा डीएम हीरालाल ने आर के सिंह पटेल को प्रमाण-पत्र दिया व जीत की बधाई दी।

इस जीत के बारे में अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए नवचयनित सांसद आर के सिंह पटेल ने कहा कि ये मेरी जीत नहीं है बल्कि पूरे देश की जनता की जीत है। हमे विश्वास था कि देश की जनता एक बार फिर मोदी जी को प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठायेगी और ऐसा ही हुआ है, कहा कि मैं जनता की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा और मेरी प्राथमिकता होगी की बिजली, पानी और सड़क की समस्याओं का निदान कर सकूं। बीजेपी के सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि इस बार भी मोदी जी की जीत पहले से ही तय थी, मोदी जी के डर से पार्टियों ने गठबंधन का सहारा भिओ लिया था पर जनता ने अपना फैसला सुनाया है और इसके लिए मैं पूरे देश की जनता को बधाई देता हूं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned