डीएम ऑफिस के सामने मिला बम, मचा हड़कंप

BIG BREAKING- DM ऑफिस के सामने मिला बम...जान मचा कर भागे लोग, मच गया हड़कंप

By: Ruchi Sharma

Updated: 24 Jul 2018, 12:18 PM IST

बांदा। जिले के डीएम ऑफिस के सामने बम मिलने से हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। बम को डीएम कार्यालय के बाहर दिखाई दिया। जिसने काफी देर तक प्रशासन की सांसे रोक दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब जांच की तो वह बम न होकर मामूली पटाखा निकला। इस नकली बम ने प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिया है । वही मौके पर पहुंचे सीओ सिटी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि देखने में पूरी तरह से बम की तरह दिख रहा है.लेकिन यह पटाखा है। सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से देखकर जांच कर रहे है। ये शरारत किसने की है जो भी इसमें दोषी पाया जायेगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मामला कुछ यूं है कि बांदा कलेक्ट्रेट में डीएम कार्यालय के ठीक बाहर मिले इस नकली बम ने जिला प्रशासन और पुलिस महकमे की सीसीटीवी निगरानी और सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। दोपहर तीन बजे कलेक्ट्रेट डीएम कार्यालय में आने-वाले लोगों की नजर कोने में रखे एक बम पर पड़ी तो हड़कंप मच गया, लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। काफी देर जांच करने के बाद जब बम को उठाया तो वह मामूली पटाखा निकला। बम तो नकली निकला लेकिन साथ ही पुलिस और प्रशासन के सुरक्षा के दावे भी नकली ही निकले । 24 घंटे सीसीटीवी निगरानी वाले क्षेत्र कलेक्ट्रेट और खासकर डीएम कार्यालय प्रांगण में ये नकली बम कैसे पहुंचा और किसी को भनक तक नहीं लगी।

मौके पर मौजूद फरयादी का कहना था कि मैं यहां डीएम साहब से मिलने आया था तभी देखा की कलेक्ट्रेट के सामने कोई संदिग्घ वस्तु पड़ी है, जो की बम की तरह है, इसपर मैंने डीएम साहब को सूचित किया। इसके बाद पुलिस ने जाकर उसे अपने कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया है। बताया कि ये किसी शरारती तत्व की शरारत भी हो सकती है, या फिर किसी तरह का संकेत हो सकता है। कहा कि जब कलेक्ट्रेट साहब के आफिस के सामने ऐसी घटना हो सकती है तो बाकी जगहों का क्या हाल होगा। वहीं इस पूरे मामले में सीओ सिटी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कलेक्ट्रेट में कोई बम जैसी चीज पड़ी है । जैसे ही इस घटना की जानकारी हुई तो भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंचा। संदिग्ध चीज को दखने से ही प्रतीत हो गया था कि यह बम नहीं है, लेकिन जब उस संदिग्ध चीज की जांच की गई तो वह पटाखा निकला। पुलिस अब यह जांच कर रही है कि वहां पटाखा कैसे आया। कलेक्ट्रेट में लगे सीसीटीवी में जांच की जा रही है और जांच के बाद जो भी तथ्य सामने निकलकर आएंगे उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned