scriptयहां गैंगरेप कांड के विरोध में निकाला गया कैंडल मार्च | Candle march extracted in protest against gangrape in banda up | Patrika News

यहां गैंगरेप कांड के विरोध में निकाला गया कैंडल मार्च

locationबांदाPublished: Apr 17, 2018 02:32:24 pm

नाबालिक लड़की से गैंग रेप कांड के बाद उस मासूम को न्याय दिलाने के लिए हर जगह विरोध प्रदर्सन देखने को मिल रहा है

banda

बांदा. जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में मंदिर परिसर में हुए नाबालिक लड़की से गैंग रेप कांड के बाद उस मासूम को न्याय दिलाने के लिए हर जगह विरोध प्रदर्सन देखने को मिल रहा है । आज “यूथ फॉर गैंग जस्टिस” के कार्यतकर्ताओ ने बाँदा शहर में कैंडिल मार्च निकालकर अशोक लाट तिराहे में विरोध प्रदर्सन किया । कार्यकर्ताओ ने गैंग-रेप पीड़िता को न्याय दिलाने व आरोपियों को फ़ासी दिए जाने की मांग करी । साथ ही केन्द्र सरकार पर बलात्कारी और अपराधियों को संरछढ़ देने का आरोप लगाया ।

बता दें की बीते दिनों जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में राजस्व विभाग के रिटायर्ड आफिसर, उसके लड़के, भतीजे सहित कई लोगों ने 8 वर्षीय नाबालिक लड़की आसिफा के साथ मंदिर परिसर में गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था । इसके बाद से ही पूरे देश में इस मासूम को न्याय दिलाने के लिए प्रदर्शन किया जा रहा है और बलात्कारियों को कड़ी सजा देने की मांग की जा रही है । इसी कड़ी में “यूथ फॉर गैंग जस्टिस” के कार्यकर्ताओं ने शहर में कैंडिल मार्च निकालकर अशोक लाट तिराहे में विरोध प्रदर्सन किया व आरोपियों की सुना सुनाये जाने की मांग की । “यूथ फॉर गैंग जस्टिस” के अध्यछ ए एस नोमानी ने कहा की एक मासूम बच्ची जिसकी उम्र 8 साल की थी उस मासूम बच्ची के साथ राजस्व विभाग का एक रिटायर्ड आफिसर, उसका लड़का और उसके भतीजे ने एक गैंग बनाकर इस मासूम बच्ची के साथ मंदिर के देव स्थान पर जहां पूरी दुनिया के लोग पूजा और प्रार्थना करते हैं, उस स्थान पर उस मासूम बच्ची के साथ इन दरिंदो ने तीन बार गैंगरेप करके उसका गला घोट दिया और गाला घोटने के बाद उस बच्ची के सर में दो बार पत्थर मारा जिससे मासूम बच्ची की मौत हो जाती है। इसके बाद एक पुलिस वाला ये कहता है की अभी इसके साथ एक बार और बलात्कार करेंगे। कहा की अफ़सोस की बात है की पुलिस की वर्दी में आज पूरा देश नाज करता है, विश्वास करता है की पुलिस हमारी रक्षा करेगी, पुलिस हमारी हिफाजत करेगी, पुलिस हमारी बेटी की रक्षा करेगी, वही पुलिस वाले इंसान ने एक ऐसे शब्द का प्रयोग किया है जिससे आज पूरे देश में भूचाल सा पैदा हो गया है । कहा की जिन लोगों ने इस मासूम बच्ची के साथ ऐसी घिनौनी हरकत की है, उन सभी लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्हें फ़ासी की सजा सुनाई जाए, ये हमारी मांग है, ताकि आने वाले दिनों में यदि कोई इंसान ऐसा घिनौना काम करने की सोचे को इसका अंजाम सोचकर उसकी रूह कांप जाए ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो