scriptनवरात्र से पहले चोरों ने उड़ा लिया देवी मां का हार, जांच में जुटी पुलिस | Chori in banda bijlikheda devi maa temple | Patrika News

नवरात्र से पहले चोरों ने उड़ा लिया देवी मां का हार, जांच में जुटी पुलिस

locationबांदाPublished: Sep 20, 2017 01:46:31 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

बांदा शहर के बिजलीखेड़ा मोहल्ले का मामला, भक्त के कैमरे में कैद हुई चोरी की वारदात

live Chori
बांदा. चोरों ने इंसानों के अलावा भगवान को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है। ऐसा ही एक मामला बांदा के बिजलीखेड़ा मोहल्ले एक मंदिर में देखने को मिला। यहां चोरों ने मंदिर से देवी के गले से सोने का हार पार कर दिया। पुजारी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और चोरों की तलाश शुरू कर दी है।
बांदा शहर के बिजलीखेड़ा मोहल्ले में एक देवी मंदिर बना हुआ है, जहां लोग पूजा अर्चना करते हैं। मंगलवार को मंदिर का पुजारी देवी प्रतिमाओं के जेवर की साफ़-सफाई कर रहा था, तभी वहां दो लोग पहुंचे और पूजा करने अंदर चले गए। दोनों चोर पुजारी की नजर बचाकर देवी प्रतिमा के गले का सोने का हार चुराकर रफूचक्कर हो गया। जब पुजारी मंदिर के अंदर पहुंचा और देखा की कि देवी मां के गले में पड़ा सोने का हार गायब है, तो पुजारी ने गुहार लगानी शुरू कर दी। लेकिन तब तक दोनों चोर भागने में कामयाब हो चुके थे।
चोरों की तलाश में जुटी पुलिस
सूचना मिलते ही मंदिर पहुंची पुलिस ने लोगों से पूछताछ की। इस दौरान एक भक्त ने बताया कि वह उस समय मंदिर का वीडियो बना रहा था। वीडियो में दोनों चोरों की तस्वीरें कैद हो गई हैं। पुलिस उस भक्त के बनाए वीडियो की मदद से चोरों की तलाश में जुट गई है।
मंदिर के पुजारी ने बताया
मंदिर के पुजारी और उसके बेटे ने बताया कि वो दोनों नवरात्र के अवसर में मंदिर की साफ़-सफाई कर रहे था, तभी दो लोग मंदिर पहुंचे और अंदर जाने की इजाजत मांगी। इसके बाद वह अंदर चले गए। दोनों चोरों मौका देखते ही देवी मां के गले से सोने का हार चुरा लिया। पुजारी ने देखा कि देवी प्रतिमा से हार गायब है तो उसने दोनों चोरों को रोकने की कोशिश की और शोर मचाया। लेकिन तब तक दोनों चोर भागने में सफल हो चुके थे। पुजारी ने बताया कि वह दोनों चोरों को देखते ही पहचान लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो