scriptबांदा में मुलायम सिंह यादव के रिश्तेदार के अवैध कब्जे पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन | CM Yogi action on illegal occupation of relative of Mulayam Singhyadav | Patrika News

बांदा में मुलायम सिंह यादव के रिश्तेदार के अवैध कब्जे पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन

locationबांदाPublished: May 06, 2022 06:04:45 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

यूपी के बांदा में सपा सुप्रीमो के अवैध कब्जे पर बाबा का बुलडोजर गरजा है। डीएम के निर्देश पर सिचाई विभाग की जमीन की एक पटरी के किनारे रामावतार यादव के जबरदस्त कब्जे की शिकायत पर अवैध कब्जा गिराया गया है।

CM Yogi Adityanath File Photo

CM Yogi Adityanath File Photo

यूपी के बांदा में सपा सुप्रीमो के अवैध कब्जे पर बाबा का बुलडोजर गरजा है। डीएम के निर्देश पर सिचाई विभाग की जमीन की एक पटरी के किनारे रामावतार यादव के जबरदस्त कब्जे की शिकायत पर अवैध कब्जा गिराया गया है। स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि मुख्यमंत्री पोर्टल से शिकायत करते हुए कहा था की आखिर मुलायम सिंह के परिवार द्धारा किये गए अवैध कब्जे पर कब चलेगा बाबा का बुलडोजर जिसको संज्ञान में लते हुए शासन के आदेशानुसार अवैध कब्जे को गिराया गया है।
मुलायम सिंह यादव के हैं रिश्तेदार

बांदा के तिंदवारी रोड स्थित रामाअवतार यादव उर्फ़ भाऊ द्धारा अवैध कब्जे की शिकायत किसी व्यक्ति ने मुख्यमंत्री पोर्टल में की थी। इस कब्जे धारक को सपा सुप्रीमो का रिस्तेदार बताया था जिसपर शासन ने बांदा डीएम को निर्देशित किया और डीएम ने इस आदेश का पालन करते हुए एसडीएम, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को तहसीलदार को अवैध कब्जा हटाने का निर्देश दिया। इसके बाद बुलडोजर से इस कब्जे को हटाया गया। बता दें कि अवैध कब्जा धारक रामावतार यादव सपा से विधानसभा प्रत्याशी और ब्लाक प्रमुख के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। इनके बड़े भाई मूलचंद्र यादव सीनियर आईएएस रहे हैं। मुलायम सिंह यादव के रिश्तेदार हैं। मूलचंद्र यादव का बेटा आईएएस है, नेता जी की भतीजी भी आईएएस थी, दोनों की शादी से इन परिवारों के सम्बन्ध और मजबूत हो गए।
मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत

तहसीलदार पुष्पक ने इस अभियान पर बताया की स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री पोर्टल में इसकी शिकायत डाली थी जिसके परिपेक्ष में अनुपालन कराते हुए सभी विभागीय अधिकारी और पुलिस के साथ आकर इसको जमींदोज कर दिया है। तहसील व जिला बांदा के केन कैनाल विभाग बांदा माइनर नम्बर एक की बायी पटरी के किनारे अवैध अतिकमण की शिकायत प्राप्त हुई थी। यह अतिक्रमण मुबारक अली द्धारा पांच फिट ऊंची बाउण्ड्रीवॉल बनाकर व रामऔतार यादव उर्फ भाउ द्धारा नहर पट्टी पर कमरा/गार्ड रूम बनाकर अवैध रूप से कब्जा किया गया था जिसे उपजिलाधिकारी बांदा, अधिशाषी अभियंता केन कैनाल, तहसीलदार सदर बांदा व राजस्व, पुलिस बल व सिचाई विभाग की संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए अवैध अतिक्रमण को जेसीबी द्वारा गिरवा दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो