कोरोना के चलते यूपी के इस जिले में तीन दिन के लिए लगा कर्फ्यू, नहीं बंद होंगी ये जरूरी सेवाएं

- जिलाधिकारी अमित बंसलन ने की तीन दिन के लिए कर्फ्यू की घोषणा
- बांदा में तीन दिनों तक के लिए आज से लगा कर्फ्यू

 

बांदा. कोरोना वायरस के चलते बांदा में आज से तीन दिन के कर्फ्यू की घोषणा की गयी है, जिसकी जानकारी जिलाधिकारी बांदा ने दी। उन्होंने बताया कि कर्फ्यू के दौरान किसी भी रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। दूध, अखबार, किराना, दवाएं इत्यादि पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। इस कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद किया गया है।

बांदा के जिलाधिकारी अमित बंसल ने बताया कि पूरा देश कोरोना वायरस से ग्रस्त है, जिसको देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह से इससे निपटने के लिए कठोर कदम उठा रहे हैं। शासन के आदेशानुसार बांदा जनपद में आज रात से तीन दिवसीय कर्फ्यू लगाया गया है, जिसमे दूध, दवा, अखबार, किराना आदि अन्य आवश्यक वस्तुओं पर रोक नहीं लगेगी। शासन से जो भी निर्देश मिल रहे हैं उनका मंडल में कड़ाई से पालन कराया जा रहा है और आगे भी किया जाएगा। मीडियाकर्मियों व डाक्टरों को सड़क पर निकलने पर नहीं रोका जायेगा।

यह सेवाएं रहेंगी चालू
जिलाधिकारी ने बताया कि पेट्रोल पम्प, खाद्यान्न, पशु एवं वस्तुओं को ले जाने वाले मालवाहक वाहनों की छूट रहेगी। स्वास्थ्य सेवाएं चालू रहेंगी। बिजली-पानी से सम्बंधित कार्यालय अग्नि, नागरिक सुरछा और आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी। इसके अलावा दवा की दुकान, किराने के सामन व होम डेलिवरी पर रोक नहीं लगेगी। गैस एजेंसी व गेहूं-चावल से सम्बंधित आवागमन चालू रहेगा।

सार्वजनिक स्थानों पर नहीं इकट्ठे होंगे पांच से अधिक लोग
सार्वजनिक स्थानों पर 5 से अधिक लोगों के इकट्ठे होने पर रोक लगाईं जाएगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी जो भी निर्देश या शासनादेश होंगे उस पर अमल किया जाएगा। मंडल के लोग किसी तरह की अफवाहों में न आएं। कोरोना वायरस से बचाव के लिए शासन-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए जा रहे सुझावों पर अमल करें और प्रशासन को सहयोग दें।

coronavirus
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned