scriptशादी समारोह के बीच दबंगों ने बरातियों-जनातियों पर बरसाए लाठी-डंडे, हमले में कई घायल | danda dabangs attacked in marriage ceremony assault case filed | Patrika News

शादी समारोह के बीच दबंगों ने बरातियों-जनातियों पर बरसाए लाठी-डंडे, हमले में कई घायल

locationबांदाPublished: May 22, 2022 03:06:17 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

दुल्हन के भाई बालकरण द्वारा चार नामजद और लगभग 15 अज्ञात के खिलाफ बबेरू कोतवाली पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं दूल्हे के पिता ईश्वरदीन ने आरोप लगाया है कि मारपीट करने वाले दबंग उनकी होने वाली बहू के जेवर आदि कीमती सामान भी ले गए।

111.jpg
यूपी के बांदा में शादी की रस्मों के बीच गांव के दबंगों ने दुल्हा-दुल्हन सहित दोनों पक्षों के लोगों को लाठी डंडों से पीटकर लहूलुहान कर दिया। इस हमले में एक दर्जन लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इतना ही नहीं दबंगों ने दूल्हे की गाड़ी पर हमला करते हुए उसके शीशे भी तोड़ दिए हैं। पीड़ित परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने एक दर्जन से ज्यादा लोगों पर मुकदमा पंजीकृत कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।
ये भी पढें: Gyanvapi Mosque Case: जानें क्या है श्रृंगार गौरी विवाद, क्यों यहां पूजा करने पर लगी थी रोक?

जाने क्या है पूरा मामला

मामला बांदा जनपद के बबेरू कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत आहार गांव का है। यहां के रहने वाला बालकरण की बहन रानी देवी की बारात 20 मई को हमीरपुर जनपद के मौदहा थाना क्षेत्र अंतर्गत बिहरका गांव से आई थी। देर रात शादी समारोह पर द्वारचार के समय गांव के कुछ दबंगों ने शराब के नशे में मारपीट शुरू कर दी। हंगामा देख दुल्हन पक्ष के लोगों ने डायल 112 पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करवाया। उसके बाद शादी की रस्में शुरू हुई। मंगल फेरे के बाद कलेवा कार्यक्रम ही चल रहा था कि तभी गांव के चार लोग के साथ लगभग 15 लोग विवाह स्थल पर पहुंचे और लाठी, डंडा, फरसा और तमंचा आदि लेकर दोनों पक्षों पर हमला बोल दिया। इतना ही नहीं दबंगों ने दूल्हे की गाड़ी के शीशे को भी तोड़ डाला।
आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

इस हमले में दुल्हन व दूल्हा पक्ष से आठ लोग घायल हुए हैं। जिसमें दुल्हन रानी देवी, दुल्हन का भाई शिवकरण,अजय कुमार, राजेश, दुल्हन की मां, दूल्हा का भाई निलेश कुमार निवासी बिहरका थाना मौदहा, रोशनी, निवासी पनगर, राहुल निवासी करमचंद जनपद जालौन घायल हो गए। सभी घायलों को बबेरू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एंबुलेंस की मदद से भर्ती करवाया गया है। दुल्हन के भाई बालकरण द्वारा चार नामजद और लगभग 15 अज्ञात के खिलाफ बबेरू कोतवाली पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं दूल्हे के पिता ईश्वरदीन ने आरोप लगाया है कि मारपीट करने वाले दबंग उनकी होने वाली बहू के जेवर आदि कीमती सामान भी ले गए।
ये भी पढें: ज्ञानवापी मामले पर VHP प्रवक्ता का बड़ा हमला, सड़क या हवाई जहाज में नमाज अदा करेंगे तो क्या उसे मस्जिद कहेंगे?

पुलिस ने कही जांच की बात

इस मामले में बबेरू पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्य प्रकाश शर्मा के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि बबेरू कोतवाली क्षेत्र के आहार गांव में हमीरपुर के मौदहा थाना क्षेत्र के बिहरका गांव से बारात आई थी। जिसमें गांव के ही 4 लोग एवं उनके साथ कुछ अज्ञात लोगों द्वारा मारपीट का मामला सामने आया है। जांच कराई जा रही है, जांच के आधार में जो भी दोषी होगा उनके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो