scriptकोर्ट के आदेश पर एक साल बाद कब्र से निकाला गया महिला का शव, जानें- पूरा मामला | Dead body of woman recovered from grave ofter court order | Patrika News

कोर्ट के आदेश पर एक साल बाद कब्र से निकाला गया महिला का शव, जानें- पूरा मामला

locationबांदाPublished: Feb 13, 2021 01:30:28 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

मृतका के पिता ने कहा, ससुराल पक्ष ने हत्या के बाद बिना पोस्टमार्टम दफनाया शव, पति ने मायकेवालों पर लगाये आरोप, पुलिस ने कहा- पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद कार्रवाई होगी

banda.jpg

कोर्ट के आदेश के बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने पुलिस के साथ जाकर शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम को भेजा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बांदा. कोर्ट के आदेश पर एक साल बाद महिला का शव कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराया गया। मृत महिला के परिजनों की याचिका पर कोर्ट ने आदेश दिया, जिसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने पुलिस के साथ जाकर शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम को भेजा। इस दौरान मृत महिला के मायके व ससुराल पक्ष के लोग मौजूद रहे। मामला बांदा के गुलाब बाग मोहल्ले का है।
गुलाब बाग मोहल्ला निवासी जरीन की शादी अतर्रा चुंगी के नफीस से हुई थी। शादी के कुछ साल बाद 20 फरवरी 2020 को महिला की मौत हो गई। ससुराल पक्ष ने बिना पोस्टमार्टम कराये शव को कब्र में दफना दिया था। विवाहिता के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर मारपीट व हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस में लिखित तहरीर दी थी, सुनवाई नहीं होने पर परिजनों ने कोर्ट में याचिका दायर करते हुए शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम कराने की अपील की थी। महिला के मौत के लगभग एक साल बाद कोर्ट के आदेश पर शुक्रवार को सिटी मजिस्ट्रेट ने पुलिस के साथ जाकर शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम को भेजा।
आमने-सामने
मामले में मृतक महिला के पति ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि जरीन जब प्रेग्नेंट थी, तभी मायके वाले उसे अपने साथ ले गए थे। और उन्होंने ही उसकी मौत के बाद हमें सूचना दी गई, जिसके बाद हम लोगों ने शव को कब्रिस्तान में दफनाया था। वहीं, मृतका के पिता फहीम का कहना है कि ससुरालवालों ने उनकी लड़की को मार-पीटा, फिर उसकी हत्या की थी और बिना पोस्टमार्टम कराए शव को दफनाया था जिसकी याचिका हमने कोर्ट में दाखिल की थी। कोर्ट के आदेश पर शव को कब्रिस्तान ने निकाला गया है।
सिटी मजिस्ट्रेट बोले
सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि मृत महिला के पिता द्वारा कोर्ट में दर्ज याचिका के आधार पर कोर्ट के आदेशानुसार और जिलाधिकारी के निर्देशानुसार शव को कब्रिस्तान से निकलवाकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zagve
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो