डीएम की 90 प्रतिशत मतदान की योजना हुई फ्लॉप, जानें कितने प्रतिशत हुआ मतदान

डीएम की 90 प्रतिशत मतदान की योजना हुई फ्लॉप, जानें कितने प्रतिशत हुआ मतदान

Neeraj Patel | Publish: May, 07 2019 08:53:35 PM (IST) | Updated: May, 07 2019 08:53:36 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

डीएम का 90 प्लस प्रतिशत मतदान कराने की कवायद बांदा जिले में परवान नहीं चढ़ पाई।

बांदा. डीएम का 90 प्लस प्रतिशत मतदान कराने की कवायद बांदा जिले में परवान नहीं चढ़ पाई। यहां इस जिले में कुल मतदान 65 प्रतिशत तक भी नहीं पहुंच सका। मतदान के दौरान ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के आलावा अन्य भी अव्यवस्थायें उजागर हुई। मतदान का प्रतिशत बढ़ाने का डीएम हीरालाल का अभियान फ्लाप रहा।

बांदा चित्रकूट संसदीय छेत्र में 6 मई को मतदान हुआ। इस संसदीय सीट में दो जिले बांदा एंव चित्रकूट आते है। यहां बांदा जिले में डीएम हीरालाल 90 प्लस मतदान के लिए आचार संहिता लागू होने से ही अपनी मंशा पूरी कराने के लिय कवायद कर रहे थे। इसके लिए तो कथित तौर पर कार्यक्रमों के लिए जमकर चंदा उगाही और इसके लिए बनवाई गई पोशाकें और टोपियां तक बेची गई। जिससे आक्रोष भी पनपा तथा बांदा डीएम का अभियान परवान नहीं चढ़ सका और संसदीय सीट में कुल मतदान साढे़ 5 बजे तक बबेरू में 58.63 -बांदा 57.17- नरैनी 60.63- चित्रकूट 54.82 तथा मानिकपुर 51.20 प्रतिशत वोट पड़े थे।

मतदान में अव्यवस्थाओं का हाल तो बांदा में शुरुवाती दौर में कुछ ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतें आई। मतदाताओं को जलपान की व्यवस्था भी खाना पूरी की भेंट चढ़ गई। बबेरू तहसील छेत्र के दफ्तरा, बछोडा बूथ पर कई घंटे बिजली गुल रहने से मतदान प्रभावित रहा तथा मतदान कर्मी परेशान रहे। कई जगह समस्याओं को लेकर मतदान का बहिष्कार भी हुआ।

बांदा लोकसभा चुनाव में पांचवे चरण का मतदान संपन्न हुआ लेकिन प्रशानिक कुव्यवस्थायें सर चढ़कर बोली। इस कारण मतदान का प्रतिशत प्रशानिक अपेक्षा के अनुरूप गति नहीं पकड़ सका। मतदान करने गए मतदाताओं को कुव्यवस्थाओं के चलते बिना अपने मत का प्रयोग किये निराश लौटना पड़ा तथा बांदा डीएम का 90 प्लस प्रतिशत मतदान के अभियान का परिणाम रेत के महल की तरह ढेर हो गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned