डीएम की पहल, जन्मदिन पर मंदिरों में प्रसाद में बांटेंगे पेड़

Abhishek Gupta

Updated: 10 Jan 2020, 09:28:26 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बांदा. उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्य नाथ की मंशा को पूरी करने के लिए बांदा जिलाधिकारी पुरजोर कोशिश में लगे हुए हैं। जैसे कि प्रदेश के मुखिया की मंशा पूरे प्रदेश में पेड़ों को लगा पूरे उत्तर प्रदेश को हरा भरा बनाने की थी। इसके मद्देनजर सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया था। इसी मुहिम को साकार करते हुए जिलाधिकारी बांदा द्वारा आए दिन किसी न किसी कार्यक्रम के तहत लोगों को पेड़ लगाने की प्रेरणा दी जाती है और साथ ही साथ उन्हें पेड़ भी वितरित किए जाते हैं।

बांदा जनपद के जिलाधिकारी हीरालाल द्वारा मुख्यमंत्री की मनशा को साकार करते हुए जनपद में पेड़ लगाकर हरा भरा बनाने को लेकर आए दिन विभिन्न प्रकार के तरीके तैयार करते हैं और लोगों को जनपद को हरा भरा बनाने व पेड़ लगाने की प्रेरणा देने का काम करते हैं। जिलाधिकारी द्वारा कभी मंदिरों में पेड़ बांटे जाते हैं तो कभी प्रसाद के रूप में पेड़ बांटे जाते हैं, इतना ही नहीं अब तो जिलाधिकारी ने यह भी कहा है कि यदि जनपद में किसी के भी बच्चे का जन्मदिन हो तो बच्चे के जन्म दिवस पर 100 पेड़ बांटने का काम करें। इसके साथ जिलाधिकारी ने एक और मुहिम की शुरवात की है जिसमें समाज में फैली कुरीतियां जैसे छुआछूत, ऊंच नीच आदि का भी लोगों के दिलों से मतभेद मिटाने के लिए आज शहर के महेश्वरी देवी मंदिर में समाज के सभी लोगों के साथ उनके बीच में बैठकर मंदिर में वितरित हो रहे प्रसाद को भी ग्रहण किया।

जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया की मुख्यमंत्री के आदेश के अनुसार मैं जनपद में काम कर रहा हूं और जैसा कि उनका सपना था कि पूरे प्रदेश को हरा भरा और प्रदूषण मुक्त बनाने का था, उसी के चलते मेरेआज शहर के महेश्वरी देवी मंदिर में पेड़ों का वितरण किया है। और लोगों से यह अपील की है कि अपने बच्चों के जन्मदिन पर कम से कम 100-100 पेड़ बांटने का काम करें। इतना ही नहीं इसके अलावा मैंने समाज से कुरीतियों को मिटाने के लिए आज समाज के सभी लोगों के बीच में बैठकर प्रसाद भी ग्रहण किया है । मेरा यह मानना है कि समाज से जब कुरीतियां मिटेंगीं तो समाज तरक्की की ओर बढ़ेगा और जब जनपद में पेड़ लगाए जाएंगे तो जनपद हरा भरा होगा और प्रदूषण मुक्त होगा जिससे आने वाले समय में हमें स्वस्थ और निरोग रहने में सहायता मिलेगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned