महिला ने दिया बच्चे को जन्म, डॉक्टरों ने दोनों को सड़क पर फेेंकवा दिया, नजारा देखकर सहम गया लोगों का दिल और...

महिला ने दिया बच्चे को जन्म, डॉक्टरों ने दोनों को सड़क पर फेेंकवा दिया, नजारा देखकर सहम गया लोगों का दिल और...

By: Ruchi Sharma

Published: 10 May 2018, 11:56 AM IST

बांदा. डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप माना जाता है। एेसा कहा जाता है कि डॉक्टर थमती सासों को सहारा देते हैं। यह पेशा बड़े ही सम्मान अौर बड़ा माना जाता है। डॉक्टरों को लेकर समाज में एक छवि बनी हुई हैं, लेकिन अब ये छवि धीरे-धीरे समाप्त होती जा रही हैं। एक डॉक्टर ने ऐसा कारनामा कर दिखाया कि लोगों का डॉक्टरी पेशे से विश्वास ही उठ जाए। यह मामला है बांदा का जहां एक डॉक्टर ने अपनी हरकत से मानवता को शर्मसार किया है।

प्रसव पीड़ा से जूझ रही एक महिला को डॉक्टर ने सिर्फ इसलिए उसका इलाज नहीं किया क्योंकि महिला गरीबी के चलते डॉक्टर साहब को दस हजार रुपए नहीं दे सकी। अमानवीयता की हद तब पार को गई जब डॉक्टर साहब ने उसे अस्पताल से बाहर भगा दिया अौर वह महिला सड़क पर तड़पती रही। घंटों तक दर्द से कराहती रही। राहगीरों महिला की मदद के लिए आगे आए अौर चादर लगाए रहे। जानकारी मीडिया तक पहुंचने के बाद सरकारी एम्बुलेंस आई और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पूरे प्रकरण में सीएमओ ने जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है।


यह है पूरा मामला

यह पूरा मामला शहर के मनोरमा क्लीनिक के पास का है। यहां महोबा की रहने वाली रुक्मिणी देवी को प्रसव पीड़ा होने पर बांदा लाया गया। रुक्मिणी के परिजन जैसे ही मनोरमा अस्पताल पहुंचे, वैसे ही गेट में बच्चे का जन्म हो गया। महिला का इलाज करने के बजाए क्लीनिक की डॉक्टर ने 10 हजार लाने पर ही हाथ लगाने की बात कही। रुपए न देने पर पीड़ित को सड़क के उस पार भगा दिया। वहीं लोक लाज के भय के कारण कुछ राहगीरों व होटल के सिक्योरिटी गार्ड ने होटल की आड़ में चादर लगाकर महिला की मदद की।


सूचना पाकर पहुंचे मीडियाकर्मियों ने जब आला अधिकारियों को सूचना दी, तब जाकर एम्बुलेंस पहुंची और महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। लोगों की मदद से महिला व नवजात दोनों स्वस्थ्य है। यह मामला संवेदनहीन होते डॉक्टर्स का हाल बखूबी बयां कर रहा है।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned