scriptलोगों की समस्या सुनने आए मंत्री जी, मोबाइल में रहे व्यस्त, नहीं सुना किसी का दर्द | dr Harsh vardhan visit banda | Patrika News

लोगों की समस्या सुनने आए मंत्री जी, मोबाइल में रहे व्यस्त, नहीं सुना किसी का दर्द

locationबांदाPublished: Dec 19, 2017 10:50:27 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

लोगों की समस्या सुनने आए मंत्री जी, मोबाइल में रहे व्यस्त, नहीं सुना किसी का दर्द

banda

bjp

बांदा. बांदा के सिमोनी धाम मेले पहुंचे केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की संवेदनहीनता सामने आई है। मंत्री जी अपने आईफोन से बुंदेलखंड की गरीबी और मुफलिसी का वीडियो बनाते रहे। इस दौरान मंत्री जी के आसपास कोई भी नहीं फटक सका, उनके एक दर्जन से अधिक प्राइवेट गार्ड्स उन्हें घेरे रहे। विशाल भंडारे में बुंदेलखंड और आसपास के लोग तीनों दिन प्रसाद खाने आते हैं। इनमें बड़ी संख्या बुंदेलखंड के गांवों के गरीब बाशिंदों की होती है। मंत्री पूरे टाइम अपने आईफोन से वीडियो बनाते रहे और किसी से बात तक नहीं की।
बता दें कि बांदा के तिंदवारी क्षेत्र के सिमोनी गांव में हर वर्ष तीन दिवसीय मेले का आयोजन किया जाता है। ये मेला अवधूत महाराज ट्रस्ट द्वारा तीन दिवसीय रहता है जिसमें विशाल भंडारा का भी आयोजन किया जाता है। यहां जिला मुख्यालय बांदा से 35 किमी दूर स्वामी अवधूत महाराज ट्रस्ट द्वारा सिमोनी गांव में तीन दिवसीय विशाल मेले और भंडारे का आयोजन किया जाता है।
इस भंडारे में क्षेत्र और आसपास से बड़ी संख्या में हजारों लोग आते हैं। यहां भगवान शिव की ऊंची प्रतिमा भी स्थापित है। प्रति वर्ष इस मेले में कई बड़े नेता व मंत्री आते है व भंडारे का प्रसाद ग्रहण करते है। सोमवार को मेले का अंतिम दिन था जिसमें केंद्रिय विज्ञान मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ सिमोनी मेला आये थे।
मंत्री जी मंच से पूरे टाइम बराबर आईफोन में डंटे रहे, यहां तक कि गरीबों के बीच भी उन्होंने आईफोन से बिल्कुल नजरें नहीं हटाईं । इस दौरान वह बराबर वीडियो बनाते रहे। बुंदेलखंड के गरीब लोगों के बीच मंत्री जी की आईफोन दीवानगी चर्चा का विषय बनी रही। बुंदेलखंड का यह इलाका पिछले कई सालों से किसान आत्महत्या और किसानों की बदहाली का केंद्र रहा है, ऐसे में मंत्री का इस तरह लोगों से बेपरवाह रहना उनको नागवार गुजरा । श्रद्धालु रघुवीर ने बताया कि यह सिमोनी का मेला है इसे मौनी बाबा लगवाते हैं, ये मेला हर साल यहां तीन दिन लगता है, यहां आज केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन आये थे जो कि मेला घूमे। वही दूसरे श्रद्धालु सत्येंद्र ने भी बताया कि हर साल की तरह इस साल भी यहां मेला लगा है व भंडारा हुआ है, यहां मंत्री जी आये थे व खूब मेला धूमे व मोबाइल से वीडियो बनाते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो