scriptजेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की सारी अवैध प्रापर्टी होगी कुर्क, अवैध कब्जे और गबन के मामलों की हो रही समीक्षा | ED Will Attach All Illegal Properties of Mafia Mukhtar Ansari | Patrika News

जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की सारी अवैध प्रापर्टी होगी कुर्क, अवैध कब्जे और गबन के मामलों की हो रही समीक्षा

locationबांदाPublished: Apr 19, 2022 01:10:56 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी पर प्रवर्तन निदेशालय कार्रवाई करेगा। अंसारी की प्रॉपर्टी कुर्क होगी। ईडी अंसारी की करोड़ों की संपत्ति अटैच करेगा। इसके साथ ही उसकी पत्नी अफ्शा अंसारी ने नाम पर बनाई गई संपत्तियां हैं, उनकी भी कार्रवाई की जाएगी।

ED Will Attach All Illegal Properties of Mafia Mukhtar Ansari

ED Will Attach All Illegal Properties of Mafia Mukhtar Ansari

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बाहुबली मुख्तार अंसारी पर एक बार फिर शिकंजा कसने की तैयारी में है। बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी पर प्रवर्तन निदेशालय कार्रवाई करेगा। अंसारी की प्रॉपर्टी कुर्क होगी। ईडी अंसारी की करोड़ों की संपत्ति अटैच करेगा। इसके साथ ही उसकी पत्नी अफ्शा अंसारी ने नाम पर बनाई गई संपत्तियां हैं, उनकी भी कार्रवाई की जाएगी। मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के केस में जांच में जुटी ईडी ने आधा दर्जन संपत्तियों को चिन्हित किया है। अंसारी की प्रॉपर्टी यूपी के विभिन्न जिलों में चिन्हित की गई है। जल्द ही फर्जी कंपनियों के लेनदेन के आधार पर प्रॉपर्टी कुर्क हो जाएगी। बता दें कि नवंबर 2021 में ईडी ने मुख्तार पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। मुख्तार के खिलाफ लखनऊ, मऊ, वाराणसी, आजमगढ़ और गाजीपुर में केस दर्ज है।
लगातार जांच में जुटी ईडी

मुख्तार के खिलाफ ईडी लगातार जांच में जुटी है। इस मामले में नोटिस जारी कर आरोपियों को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया था। मुख्तार के दोनों बेटों से पूछताछ हो चुकी है। अब उसके पत्नी और अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ अवैध तरीके से संपत्तियां अर्जित करने की कार्रवाई करेगा। इसके पहले नवंबर 2021 में मुख्तार से ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग और उसकी संपत्तियों से जुड़े मामले में पूछताछ भी की थी।
यह भी पढ़ें

5 सालों में प्रदेश के बुनकरों को योगी सरकार देगी बड़ा तोहफा, हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग विभाग की ओर से बांटे जाएंगे सोलर लूम

मुख्तार के खिलाफ कई आपराधिक मामले

माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ जमीनों की हेराफेरी, अवैध कब्जे समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पिछले साल ईडी ने मुख्तार के सात बैंक खाते चिन्हित किए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो