बांदा में किस्त जमा करने आए किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

बांदा में किस्त जमा करने आए किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

By: Ruchi Sharma

Updated: 07 Jun 2018, 01:50 PM IST

बांदा. शहर के एक फाइनेंस कंपनी में ट्रैक्टर की किस्त जमा करने आए किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजन शव लेकर सम्बंधित पुलिस चौकी पहुंचे जहां उन्होंने फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों पर मारपीट किए जाने से मौत होने का आरोप लगाया। इसपर पुलिस ने घटना-स्थल पर छानबीन की, स्थिति साफ होने पर परिजन शव लेकर घर चले गए।

बांदा के मटौंध थाना क्षेत्र के ग्राम खहरा निवासी 50 वर्षीय किसान कल्लू ने दो वर्ष पहले अपनी पत्नी कस्तूरी के नाम दो लाख रुपये जमा कर शहर की एक फाइनेंस कंपनी से पांच लाख 48 हजार रुपये का ट्रैक्टर खरीदा था । प्रतिमाह 5700 रुपये की किस्त जमा करना निर्धारित हुआ था । किस्त न जमा कर पाने पर कंपनी के कर्मचारियों ने गत 27 मई की रात ट्रैक्टर कब्जे में ले लिया था। कंपनी के कर्मचारियों ने कल्लू से 28 मई को आकर बकाया 31000 रुपये जमा करने को कहा था, लेकिन वह मंगलवार दोपहर गांव के लोगों से कर्ज लेकर 1 लाख 54000 रुपये जमा करके अपना ट्रैक्टर छुड़ाने शहर आया था।


उसकी पत्नी व बेटा राजू कंपनी के कार्यालय में बैठकर एजेंट का इंतजार कर रहे थे । इसी दौरान किसान कल्लू खुद किसी काम से बाहर चला गया तभी कंपनी के बाहर वह संदिग्ध हालात में सीढ़ियों के नीचे पड़ा मिला। यह देख लोगों की भीड़ लगने पर परिजन भी मौके पर पहुंच गए । सिर में चोट व बेहोशी की हालत में परिजन कल्लू को अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन शव लेकर गांव चले गए।

बाद में शाम को परिवार के लोग शव लेकर बांदा शहर की सिविल लाइन पुलिस चौकी पहुंचे । वहां परिजनों ने कंपनी के लोगों पर मारपीट करने का आरोप लगाया, इससे चौकी में लोगों का खासा मजमा लग गया।

परिजनों का आरोप हैं कि फाइनेंस कंपनी वालों की कल्लू से बहस हो गयी थी जिसपर उन लोगो ने कल्लू को मारापीटा है जिससे उनकी मौत हो गयी है। जिसपर चौकी इंचार्ज हीरालाल ने घटना-स्थल पहुंचकर जांच की । कंपनी के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे गए । चौकी इंचार्ज का कहना है कि फुटेज में कल्लू सीढि़यों से उतरते समय लड़खड़ाकर गिरते दिखाई दे रहे हैं, गिरते समय उनका सिर बाइक से टकरा गया, इससे उनके सिर में चोट आ गई। इसके चलते परिजन पोस्टमार्टम कराने से मना करते हुए शव घर ले कर चले गए।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned