script

11 हजार लाइन की चपेट में आने से पिता व पुत्र की मौत, बिजली विभाग की लापरवाही आई सामने

locationबांदाPublished: Jun 21, 2019 10:00:50 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

जिले में एक बार फिर विद्युत विभाग की लापरवाही एक घर तबाह हो गया।

Father and Son died from electricity current

11 हजार लाइन की चपेट में आने से पिता व पुत्र की मौत, बिजली विभाग की लापरवाही आई सामने

बांदा. जिले में एक बार फिर विद्युत विभाग की लापरवाही एक घर तबाह हो गया। 11 हजार लाइन की चपेट में आने से पिता व पुत्र की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर घंटों हंगामा काटा। इस घटना का जिम्मेदार बिजली विभाग को बताते हुए पुलिस को शव उठाने नहीं दिया। काफी देर समझाने के बाद पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर शव को कब्जे में लेकर पोस्ट-मार्टम के लिए भेजा।

जानिए क्या है पूरा मामला

मामला बांदा जनपद के गिरवा थाना के बंडे का पुरवा का है जहां सुबह 11 हजार लाइन के जर्जर तार के टूटने से गांव 46 वर्षीय पप्पू उसकी चपेट में आ गया और बुरी हालत मसे झुलस गया तभी उसका 17 वर्षीय बेटा उसको बचाने दौड़ा और वो भी करंट की चपेट में आ गया जिससे दोनों की घटना-स्थल पर ही मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने इस घटना का जिम्मेदार बिजली विभाग को बताते हुए विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की वसा पुलिस को शव उठाने नहीं दिया।

ये भी पढ़ें – पीएसी में आग लगने से जली राइफल और कारतूस, यूपी पुलिस में मचा हड़कम्प

ग्रामीणों का आरोप है कि रात में तार गिरने के बाद सब स्टेशन में उन्होंने लगातार फोन कर सूचना देनी चाही पर विभाग के लापरवाह कर्मचारियों ने फोन तक उठाने की जहमत नहीं ली, जिसकी वजह से पूरा परिवार बिखर गया। ग्रामीण घंटों तक जाम लगाए रहे। बाद में कार्रवाई के आश्वासन के बाद शव को पोस्ट-मार्टम के लिए भेजा जा सका। इस बारे में विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि 11000 लाइन की चपेट से पिता-पुत्र की मौत का मामला जानकारी में आया है व बिजली विभाग की लापरवाही भी सामने आ रही है, जांच कराई जाएगी, जांच उपरांत दोषीओं पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें – मासूम की हत्या का खुला राज, कुकर्म कर कूड़ेदान में फेंकी गयी थी लाश, टप्पल कांड जैसे बहराइच में घटी वारदात !

वहीं इस घटना के बारे में बांदा सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह का कहना है कि चपेट से दो लोगो की मौत है। ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस को शव उठाने नहीं दिया जा रहा था। आश्वासन के बाद मृतकों के शव को पोस्ट-मार्टम को भेज दिया गया है, घटना की जांच कराई जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो