झूलते बिजली के तारों से हुआ शॉट सर्किट, लाखों की फसल जलकर हुई खाक, किसान हुए बर्बाद

झूलते बिजली के तारों से हुआ शॉट सर्किट, लाखों की फसल जलकर हुई खाक, किसान हुए बर्बाद

Neeraj Patel | Updated: 26 Apr 2019, 06:39:58 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

जिले में एक बार फिर झूलते बिजली के तारों से किसान की फसल बर्बादी का मामला सामने आया है।

बांदा. जिले में एक बार फिर झूलते बिजली के तारों से किसान की फसल बर्बादी का मामला सामने आया है, जहां तिंदवारी क्षेत्र में बिजली के तार से शॉट सर्किट से 14 बीघे खेत की फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने फायर-ब्रिगेड को सूचना दी, जब तक गाड़ी पहुंची तब तक खेत की सारी फसल जलकर राख हो चुकी थी। इस अग्निकांड में लाखों का नुकसान होना बताया जा रहा है। सूचना पर स्थानीय पूर्व पालिका अध्यक्ष ब्रजेश सिंह पटेल मौके पर पहुंचे व आगजनी की जानकारी ली।

खेत की फसल जलकर खाक

बांदा जिले के तिंदवारी क्षेत्र के निवासी जयकरन पुत्र रामऔतार के खेत में जौहरपुर फीडर के लिए निकले हाईटेंशन के तार टूटने से 14 बीघे के खेत की फसल जलकर खाक हो गई। ग्रामीण व पूर्व चेयरमैन ब्रजेश सिंह पटेल की सूचना पर जब तक पुलिस व दमकल के कर्मचारी पहुचे तबतक खेत में कटी पड़ी खेत मे गेंहू की फसल जलकर खाक हो चुकी थी। इस आगजनी की घटना में लाखों का नुकसान बताया जा रहा है तथा राजस्व विभाग को सूचित कर दिया गया है।

पीड़ितों को दिया जाएगा मुआवजा

पूर्व पालिका अध्यक्ष ने बताया कि झूलते तारों को ठीक करने को लेकर कई बार बिजली विभाग को सूचित कर चुके हैं लेकिन बिजली विभाग की लापरवाही के चलते ये घटना घटित हुई है। इस बारे में विद्युत वितरण खण्ड के मुख्य अभियंता के के भरद्वाज का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र के अधिशाषी अभियंता को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है। एसडीएम से जांच कराई जाएगी, इसके बाद पीड़ितों को उचित मुआवजा दिलाया जाएगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned