पुलिस चौकी के पास ट्रांसफार्मर में लगी आग, चपेट में आए कई वाहन जलकर हुए खाक

पुलिस चौकी के पास ट्रांसफार्मर में लगी आग, चपेट में आए कई वाहन जलकर हुए खाक

Neeraj Patel | Publish: Apr, 02 2019 03:06:59 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

जिले में अलीगंज में आग की चपेट में आए पुलिस चौकी के बगल में खड़े कई छोटे व बड़े वाहन, जानिए कैसे पाया आग पर काबू

बांदा. जिले में अलीगंज चौकी के बगल खड़े कई छोटे व बड़े वाहन आग की चपेट में आकर राख हो गए। ट्रांसफार्मर से गिरी चिंगारी से वाहनों में आग लगी और कुछ ही समय में आग चारों तरफ फ़ैल गई और कई वाहन आग की चपेट में आ गए। अलीगंज चौकी के पुलिस स्टाफ ने बिजली आपूर्ति बंद कराकर फायर-ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना पर पहुंची फायर-ब्रिगेड की गाड़ी ने आग बुझाई और एक बड़ी अनहोनी होते-होते बची।

कई वाहन जलकर हुए खाक

बता दें कि बांदा शहर की अलीगंज चौकी के बगल से कई छोटे व बड़े वाहन खड़े हैं जो की अपराधों में पकड़े गए हैं। इस वाहनों के बगल से बिजली का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। बीती रात ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग होने से चिंगारी पास खड़ी बाइकों पर गिरी और देखते ही देखते कई छोटे-बड़े वाहन आग की चपेट में आ गए। चौकी के पुलिस स्टाफ ने आग की सूचना बिजली विभाग को देकर बिजली आपूर्ति बंद कराई व फायर-ब्रिगेड को इसकी जानकारी दी। फायर-ब्रिगेड की दमकल गाड़ी ने मौके में पहुंचकर आग बुझाई।

समय रहते आग पर पाया काबू

इस अग्निकांड में लगभग आधा दर्जन बाइके व दो कार जली हैं। अग्निकांड में एक बड़ा हादसा होते-२ बचा क्यूंकि अगर समय रहते आग न बुझाई जाती तो आग चौकी को भी अपने चपेट में ले लेती। इस बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि बिजली के ट्रांसफार्मर से शॉट सर्किट के चलते ये आग लगी थी जिसमें कई वाहन जलकर राख हुए हैं। फायर-ब्रिगेड कर्मचारियों ने बताया कि आग की सूचना पर तुरंत मौके में आकर आग को बुझा दिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned