scriptहॉकी के सेमीफाइनल में बांदा ने फतेहपुर को पिछाड़ा | Hockey semi finals In banda | Patrika News

हॉकी के सेमीफाइनल में बांदा ने फतेहपुर को पिछाड़ा

locationबांदाPublished: May 08, 2018 11:11:14 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

जिले के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में अंतर्जनपदीय इलाहाबाद जोन पुलिस की हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है

banda
बांदा. जिले के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में अंतर्जनपदीय इलाहाबाद जोन पुलिस की हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिसका शुभारंभ उप पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूटधाम मंडल मनोज तिवारी ने किया। यह प्रतियोगिता जनपद में 21 वर्षों के बाद आयोजित की गई । प्रतियोगिता में इलाहाबाद जोन के सात जनपदों की टीम ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ । इसके पूर्व डीआइजी ने खिलाड़ियों की सलामी ली व परिचय प्राप्त किया।
यह भी पढ़ें

राजनीति में बड़ा हेरफेर..

मायावती अौर मुलायम पर संकट, होंगे बेघर, लिस्ट में भाजपा के ये बड़े नेता भी शामिल

पुलिस के अंदर खेल भावना व स्पोर्टस मैन स्पिरिट पैदा करने के उद्देश्य से स्पोर्टस स्टेडियम में हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में इलाहाबाद, बांदा, महोबा, चित्रकूट सहित आठ जनपदों की टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के पहले मैच में महोबा व जनपद इलाहाबाद टीम का मुकाबला हुआ। इसके बाद बांदा व प्रतापगढ़, फतेहपुर व हमीरपुर, कौशांबी व चित्रकूट के बीच मैच खेला गया । पहले मैच में इलाहाबाद टीम विजेता रही तथा दूसरे मैच में प्रतापगढ़ को हराकर बांदा विजेता रहा। इस प्रतियोगिता के समापन में विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा ।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव को लेकर नरेश अग्रवाल का बड़ा बयान, मुलायम सिंह को लेकर भी उठाई उंगली, सपा में हड़कंप

इस अवसर डीएम दिव्यप्रकाश गिरि, एसडीएम प्रहलाद सिंह, सीओ पुलिस लाइन राघवेंद्र सिंह, जिला क्रीड़ाधिकारी आनंद बिहारी, प्रतिसार निरीक्षक लालचंद्र चौधरी मौजूद रहे । निर्णायक मंडल में शाहिद वली सिंह, हाकी कोच जावेद अहमद, रइस अहमद, दीपक श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे ।
चित्रकूट धाम मण्डल के पुलिस उपमहानिरीक्षक मनोज तिवारी ने बताया कि पुलिस कर्मियों के अंदर खेल भावना पैदा करने के उददेश्य से प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, किसी भी खेल को खेलने से तनाव से मुक्ति मिलती है इसलिए समय समय पर पुलिस द्वारा खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है !
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो