scriptकाशी की तर्ज पर केन नदी की भी होगी पूजा, 26 से हर मंगलवार को होगी आरती | Ken river will also be worshiped on lines of Kashi | Patrika News

काशी की तर्ज पर केन नदी की भी होगी पूजा, 26 से हर मंगलवार को होगी आरती

locationबांदाPublished: Nov 23, 2019 05:32:40 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

उत्तर प्रदेश के बांदा में काशी की तर्ज पर प्रत्येक मंगलवार की शाम 5 बजे केन नदी की भव्य तरीके से पूजा और आरती की जाएगी।

काशी की तर्ज पर केन नदी की भी होगी पूजा, 26 से हर मंगलवार को होगी आरती

काशी की तर्ज पर केन नदी की भी होगी पूजा, 26 से हर मंगलवार को होगी आरती

बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा में काशी की तर्ज पर प्रत्येक मंगलवार की शाम 5 बजे केन नदी की भव्य तरीके से पूजा और आरती की जाएगी। जिलाधिकारी हीरालाल ने आदेश जारी करते हुए शुक्रवार को केन घाट में अंतिम चरण की तैयारियों का जायजा लिया। इसके लिए घाट पर सीढ़ियों और रैंप का निर्माण पूरा कर लिया गया है। शुक्रवार सुबह 11 बजे जिलाधिकारी हीरालाल सरकारी अमले के साथ केन नदी के घाट में बने आरती स्थल पहुंचे।

जिलाधिकारी ने वहां मौजूद अफसरों से कहा कि पत्थरों को रंगवा कर नावों को सलीके से सजाया जाए, जिससे यह जगह और भी ज्यादा सुंदर लगे। मैं चाहता हूं कि जो आज के लोग नल के पानी तक सीमित रह गए हैं, उनकी आने वाली पीढ़ियां नदियों का भी सम्मान करें।

इसके पहले जिलाधिकारी ने सभी मातहत अधिकारियों को केन नदी के घाट पर जल-आरती के आयोजन में प्रतिभाग विषयक परिपत्र जारी करते हुए लिखा है कि केन नदी के घाट पर (भूरागढ़ रोड) पर 26 नवंबर से हर मंगलवार शाम 5 बजे जल आरती किया जाना प्रस्तावित है। इसके साथ ही लिखा कि इसे नियमित तौर पर प्रत्येक मंगलवार को संचालित करवाया जाना है, इसलिए समस्त तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो