शहर के सभी होटल, गेस्ट हाउस, लॉज पर पुलिस का छापा, जानें कितने रुपए हुए बरामद

शहर के सभी होटल, गेस्ट हाउस, लॉज पर पुलिस का छापा, जानें कितने रुपए हुए बरामद

Neeraj Patel | Publish: Mar, 19 2019 11:53:16 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

कोतवाली पुलिस ने शहर के सभी होटल, गेस्ट हाउस, लॉज में चलाया चेकिंग अभियान, हिरासत में लिए गए तीन अभियुक्त

बांदा. लोकसभा चुनाव की नजदीकियों को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद दिखाई दे रहा है। इसी कड़ी में बीती रात शहर कोतवाल ने पुलिस बल लेकर होटल व लाज में चेकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान शहर के एक लाज के कमरे से बैग में पौने आठ लाख रुपए से भरा एक बैग मिला जिस पर पुलिस ने कमरे में मौजूद तीन अभियुक्तों को हिरासत में लिया है व रुपयों की पूछताछ की। दस्तावेज न दिखा पाने से पुलिस ने सभी नोटों को सील कर दिया है व रुपयों की सही जानकरी के लिए तीनों लोगों से पूछताछ की जा रही है।

जानिए क्या पूरा मामला

चुनाव को लेकर एसपी गणेश साहा ने कोतवाली पुलिस को शहर के सभी होटल व लाज में छापेमारी करने के निर्देश दिए थे जिसमें बीती रात कोतवाली प्रभारी अखिलेश मिश्रा व अलीगंज चौकी इंचार्ज मयंक चंदेल ने हमराहियों के साथ अन्य होटलों के साथ पीली कोठी स्थित तुलसी लाज में चेकिंग की, जहां रूम नंबर 107 से पुलिस ने बैग में भरे सात लाख सत्तर हजार रुपये बरामद किए। मौके से तीन अभियुक्तों को भी पुलिस ने अपनी कस्टडी में लिया है जिसके नाम अली मोहम्मद, साहब खान व मिथलेश कुमार गौड़ है।

इस बारे में सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह ने बताया कि पूछताछ करने पर तीनों आरोपित कोई संतोष जनक उत्तर नहीं दे सके। तीनों को आदर्श आचार संहिता की गाइडलाइन का उल्लंघन करने में पकड़ा गया है। बरामद नोटों व पकड़े गए लोगों के बारे में पुलिस व प्रशासनिक टीम संयुक्त रूप से जांच कर रही है।

तेजी से चल रही नोटों का धड़पकड़

आइडी के नाम पर सिर्फ एक आधार कार्ड मौके से मिला है। इसके अलावा कोई अन्य दस्तावेज तीनों आरोपित नहीं दिखा पाए हैं। पुलिस ने इसी तरह दो दिन पहले भी कालूकुआं मोहल्ले में चेकिग के दौरान पांच लाख से ज्यादा रुपए बाइक सवार के पास से बरामद किए थे। अवैध नोटों की धड़ पकड़ तेजी से चल रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned