script

प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, रक्षाबंधन पर मायके आई थी प्रेमिका

locationबांदाPublished: Aug 19, 2019 03:01:49 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

जिले में एक बड़ी और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक प्रेमी-प्रेमिका ने ट्रेन से कटकर जान दे दी।

Lover couple suicide in banda up

प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, रक्षाबंधन पर मायके आई थी प्रेमिका

बांदा. जिले में एक बड़ी और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक प्रेमी-प्रेमिका ने ट्रेन से कटकर जान दे दी। ये प्रेमी जोड़ा रात से घर से गायब था और सुबह उनके शव ट्रेन से कटे, क्षत-विक्षत हालत में पड़े मिले। बताया जा रहा कि दोनों अलग-अलग जाति से थे इसलिए परिवार के लोग शादी को राजी नहीं थे। लड़की की बीती 10 जून को ही शादी हुई थी और इस वक्त अपने मायके बांदा के मवई गांव आई हुई थी। सुबह उनके शव मिले और बाद में दोनों की पहचान कबरई के अलीपुरा निवासी के रूप में हुई है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्ट-मार्टम के लिए भेज दिया है।

जानें क्या है पूरा मामला

घटना बांदा शहर की केन नदी किनारे भूरागढ़ रेलवे क्रासिंग की है जहां एक प्रेमी जोड़े के शव पटरी किनारे मिले। सीठनीय लोगों की सूचना पर मौके पर पूछताछ कर शवों की शिनाख्त की। शवों की पहचान रामकली पाल (25) पत्नी जयकरन पाल तथा सुरेंद्र वर्मा (27) निवासी मवई के रूप में हुई है। साथ ही शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका भी मवई गांव की ही रहने वाली थी और दोनों के बीच गहरे प्रेम संबंध थे। परिवार के लोग दोनों की शादी को राजी नहीं थे क्योंकि दोनों की जातियां अलग-अलग थीं। लड़की के परिवार के लोगों ने उसकी शादी कबरई अलीपुरा निवासी जयकरन से कर दी थी। इसके बाद से प्रेमी और प्रेमिका दोनों बहुत परेशान थे।

रक्षाबंधन पर प्रेमिका अपने मायके आई हुई थी। इसी दौरान देर शाम दोनों मौका पाकर घर से भाग निकले। इसके बाद दोनों का कुछ पता नहीं चला। बाद में अलग-अलग बिरादरी के दोनों प्रेमी-प्रेमिका के शव शहर से सटे केन नदी पुल के पास पड़े मिले। प्रेमिका का पिता दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है। बीती 10 जून को उसने अपनी दो बेटियों की एक साथ शादी की थी, इसके बाद यह अनहोनी हो गई। एसडीएम ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो