scriptशादी में विदाई के समय चल रही थी गौने की रस्म, अचानक से गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, कई लोग घायल | LPG Gas Cylinder Blast in Marriage Program | Patrika News

शादी में विदाई के समय चल रही थी गौने की रस्म, अचानक से गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, कई लोग घायल

locationबांदाPublished: Mar 11, 2019 04:12:12 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

शादी में विदाई के समय अचानक मच गया कोहराम, खाना बनाते समय जोर से फटा गैस सिलेंडर, जानिए कैसे हुआ हादसा

बांदा. शादी से भरे घर में विदाई के समय गौने की रस्म को लेकर की जा रही तैयारियों के बीच कोहराम मच गया। जब मेहमानों के लिए खाना बनाते समय अचानक सिलेंडर फटने से छह महिलाएं व किशोरी तेज लपटों की चपेट में आकर झुलस गए। वहीं तेज धमाके की आवाज सुनकर आसपास इलाके में दहशत फैल गई। पड़ोस के लोग घरों से बाहर आ गए और घायलों को सीएचसी में पहुंचाया गया, जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को बांदा जिला अस्पताल रेफर किया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

जानिए क्या है पूरा मामला

बांदा जनपद के मर्का थाना के ग्राम गुजेनी में रविवार को द्धारिका पटेल के घर पर उसकी पुत्री नेहा की शादी थी। फतेहपुर के उमरगहना गांव से बारात आई थी। शादी के बाद विदाई (गौना) की तैयारी चल रही थी, घर की महिलाएं मेहमानों के लिए खाना बना रही थीं। इस बीच खाना बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर फट गया। तेज लपटों की चपेट में आकर लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए। हादसे के बाद घर में कोहराम मच गया और तेज धमाके की आवाज सुनकर पड़ोसियों में दहशत फैल गई।

नाते-रिस्तेदारों ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल

नाते-रिस्तेदारों ने आनन-फानन सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सभी को बांदा जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया। जहां सभी घायलों का उपचार किया जा रहा है। बता दें कि गैस सिलिंडर धमाके में ज्यादातर महिलाएं और किशोरी घायल हुई हैं। इस धमाके में 20 वर्षीय नेहा, 15 वर्षीय रुचि, 48 वर्षीय राजवंती, 40 वर्षीय संतोष देवी, 38 वर्षीय गीता, 18 वर्षीय रीता, 26 वर्षीय प्रियंका, 50 वर्षीय रामप्रकाश गंभीर रूप से झुलस गए। वहीं इस घटना की जानकारी पर पुलिस ने भी गांव पहुंचकर जांच की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो