scriptमहिला ने नदी में लगाई छलांग | Married woman attempted suicide by jumping into river | Patrika News
बांदा

महिला ने नदी में लगाई छलांग

बोली-सास-ससुर जबरदस्ती पिलाते हैं शराब।
 

बांदाApr 21, 2018 / 06:31 pm

Ashish Pandey

Married woman attempted
बांदा. पति की मौत के बाद अपने सास-ससुर से परेशान होकर विवाहिता ने नशे की हालत में केन नदी में कूद कर आत्महत्या का प्रयास किया। लेकिन इसी दौरान नदी किनारे मौजूद कुछ मछुआरों ने महिला को छलांग लगाते देख लिया और पानी से बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। आत्महत्या के प्रयास से पहले महिला ने सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसमें आरोप लगाया है कि सास-ससुर रोज शराब पिलाकर मारपीट करते हैं। वहीं पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।
शहर के कालू कुआं मोहल्ले में दीप्ति की शादी कई वर्षों पहले हुई थी। शादी के कुछ साल बाद ही दीप्ति के पति की बीमारी के चलते मौत हो गई। दीप्ति अपने बच्चे के साथ ससुराल में ही रहकर जीवन ज्ञापन कर रही थी। शुक्रवार रात दीप्ति ने शहर की केन नदी में कूद कर आत्महत्या करने का प्रयास किया। नदी में मौजूद मछुवारों की नजर पड़ते ही उन्होंने नदी में कूदकर दीप्ति की जान बचाई व पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दीप्ति को बाँदा जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
पुलिस को दीप्ति के पास से एक सोसाइट नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें सास-ससुर पर शराब पिलाकर रोज मारपीट करने व घर से निकले जाने का आरोप लगाया है। दीप्ति ने बताया कि उसके पति की मृत्यु तीन साल पहले हो चुकी है। दीप्ति ने कहा कि उसकी सास उसे रोज मारती-पीटती है और घर से निकले जाने को कहती है जिसको लेकर उसे प्रताडि़त किया जाता है। बताया किपति की मौत के बाद उसके जेवर घर से चोरी हो गए, कुछ जेवर बच गए थे जिसे उसने अपने मायके में रख रखा है। सास-ससुर उसे अक्सर जबरदस्ती शराब पिलाते थे और उसके साथ मारपीट करते थे। बताया कि शुक्रवार को भी उसके बच्चे के सामने उसे जबरदस्ती शराब पिलाई और उसके साथ मार[पीट की, जिससे वो परेशान हो गई और अपनी जिंदगी समाप्त करने का फैसला करते हुए नदी में कूदकर आत्मदाह का प्रयास किया।
दीप्ति ने कहा कि सास-ससुर की प्रताडऩा से परेशान होकर उसने घर से जाने का फैसला भी कर लिया पर उसके बच्चे को सास-ससुर उसके हवाले नहीं कर रहे थे, जिससे वो ससुराल छोड़कर नहीं जा रही थी। बताया कि पुलिस ने उससे मामले की जानकारी ली है व उसे न्याय का आश्वासन दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो