स्कार्पियो कार से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

स्कार्पियो कार से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

बांदा. जिले पुलिस ने आज बड़ी सफलता हासिल करते हुए नेशनल हाईवे पर जा रही स्कार्पियो पकड़कर उसमें बोरियों में भरा 650 किलो विस्फोटक (अमोनियम नाइट्रेट) बरामद किया है । पुलिस के पीछा करने पर वाहन चालक स्कार्पियो और उस पर सवार दो अन्य वाहन छोड़कर भाग निकले । सिविल लाइन चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध विस्फोटक अधिनियम में रिपोर्ट दर्ज कराई है ।

बांदा के सिविल लाइन चौकी प्रभारी प्रमोद सिंह और सह चौकी प्रभारी अनूप पाण्डेय एक कांस्टेबिल के साथ गस्त पर निकले हुए थे तभी शहर के क्योटरा चौराहे के पास नेशनल हाईवे में महोबा की ओर से आ रही एक स्कार्पियो कार दिखाई पड़ी।


कार के शीशों में काली फिल्म चढ़ी थी । पुलिस टीम ने उसे रोका तो चालक रफ्तार तेज कर भागा तभी पुलिस ने उनका पीछा करना शुरू किया जिसपर स्कार्पियो चालक ने कार की रफ़्तार बढ़ा दी और कुछ ही दूरी पर स्कार्पियो छोड़कर चालक और उस पर सवार दो अन्य लोग भाग निकले । जब पुलिस ने स्कार्पियों की तलाशी ली तो उसमे 13 भरी हुई बोरियां मिलीं जिसमे हर एक बोरी में 50 किलो अमोनियम नाइट्रेट था, कुल मिलकर पुलिस को 650 किलो अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया है।

सिविल लाइन पुलिस ने स्कार्पियो कार व पकड़े गए विस्फोटक को चौकी पहुंचाया है तथा चौकी प्रभारी की ओर से तीनों अज्ञात के विरुद्ध विस्फोटक अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई इस बारे में बांदा सीओ सिटी आलोक मिश्रा ने बताया कि पुलिस गश्त पर थी तभी एक स्कार्पियो कार दिखाई दी जिसमे काली पन्नी लगी थी। पुलिस ने वाहन का पीछा किया तो वाहन चालक वाहन लेकर भागा व वाहन व उसके दो साथी सड़क किनारे खड़ा कर फरार हो गए। गाडी की तलाशी में 13 बोरियों में 650 ग्राम अमोनियम नाइट्रेट बरामद हुआ है। गाडी में मौजूद पेपर से पता चला है की गाड़ी मालिक महोबा जिले के कबरई का रहने वाला है। तीनों अभियुक्तों के विरुद्ध अज्ञात में मुक़दमा दर्ज किया गया है व अभियुक्तों की तलाश की जा रही है।

Ruchi Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned