scriptमानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम में दिए गए जरूरी टिप्स | Mental health program in Banda | Patrika News

मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम में दिए गए जरूरी टिप्स

locationबांदाPublished: Nov 29, 2020 04:53:46 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बाँदा के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में जिला चिकित्सालय पु०बांदा के जिला मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

बाँदा. बाँदा के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में जिला चिकित्सालय पु०बांदा के जिला मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट डॉक्टर रिजवाना हाशमी ने कोविड-19 की दृष्टि से लोगों को मास्क लगाने व दूरी बनाने की सलाह दी।
शहर मुख्यालय के अतर्रा चुंगी के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में जिला मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम द्वारा मानसिक जागरूकता एवं विभिन्न जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया जिसमें कोविड 19 दृष्टि से लोगों को मास्क लगाने एवं दूरी बनाकर रहने को आवश्यक बताया गया। डॉक्टरों ने कहा कि इस समय बच्चों के टेस्ट चल रहे हैं जिससे बच्चों को दिया गया सिलेबस समझकर ही टेस्ट देना चाहिए, उत्तर देना चाहिए, इस समय में बच्चों को शिक्षकों के साथ तालमेल बनाकर तैयारी करनी चाहिए। मूल्यांकन एवं अनुश्रवण अधिकारी नरेंद्र मिश्रा ने बताया कि मैं अनमोल विलोम कपालभाति योग से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती एवं प्राणायाम से आज से बच्चों की शक्ति बढ़ती है, जिला चिकित्सालय मैनेजर राम वर्मा ने बताया कि साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए, साफ-सफाई से इंसान मानसिक जागरूक होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो