अवैध वसूली कर रहा था इस विधायक का चचेरा भाई, पुलिस टीम ने अाधी रात में छापा मारकर एेसे किया खुलासा..

अवैध वसूली कर रहा था इस विधायक का चचेरा भाई, पुलिस टीम ने अाधी रात में छापा मारकर एेसे किया खुलासा..

Ruchi Sharma | Publish: Feb, 15 2018 03:34:42 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश के बांदा में पुलिस अधीक्षक शालिनी ने रात 2 बजे छापा डालकर नरैनी विधायक के चचेरे भाई समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया

बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा में पुलिस अधीक्षक शालिनी ने रात 2 बजे छापा डालकर नरैनी विधायक के चचेरे भाई समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। यह सभी नरैनी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत करतल रोड में बोलेरो खड़ा कर ट्रकों से चाकू दिखा अवैध वसूली कर रहे थे। ट्रकों की लंबी कतार देखी तो वहां अपनी गाड़ी रोक दी, आगे कुछ डंडे चाकू से लैस गुंडे ट्रकों से जबरन अवैध वसूली कर रहे थे। एसपी ने जब पूछा तो यह जिला पंचायत तहबाजारी वसूली की बात कहने लगे, लेकिन मौके पर ऐसा कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। पुलिस ने इनके खिलाफ धारा 386 के तहत जबरन अवैध वसूली का मामला दर्ज किया गया है, साथ ही एमवी एक्ट के तहत बोलेरो पर कार्रवाई की गई है।

बांदा एसपी ने बांदा के नरैनी कोतवाली क्षेत्र के करतल रोड में छापेमार कर कार्रवाई करी। जिसमें सड़क में बोलेरो कार खड़ा कर चार लोगों को ट्रकों से चाकू दिखा कर वसूली करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। बांदा एसपी को सूचना मिली थी की नरैनी क्षेत्र में कुछ लोगों द्वारा तहबाजारी के नाम पर अवैध वसूली की जाती है। जिसपर एसपी, नरैनी के करतल रोड पहुंची तो ट्रकों की लंबी कतार देखी तो वहां अपनी गाड़ी रोक दी, आगे कुछ डंडे चाकू से लैस गुंडे ट्रकों से जबरन अवैध वसूली कर रहे थे।

एसपी ने जब पूछा तो यह जिला पंचायत तहबाजारी वसूली की बात कहने लगे, लेकिन मौके पर ऐसा कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। जिसके बाद एसपी के आदेश पर पुलिस ने इन चारों के विरुद्ध 386 के तहत जबरन अवैध वसूली का मामला दर्ज कर लिया है। एसपी शालिनी की कार्रवाई से वसूली माफियाओं में हड़कंप मच गया और तमाम सफेदपोशों के फोन घनघनाने लगे।

आपको बतादें की ट्रकों से अवैध वसूली में गिरफ्तार विधायक का चचेरा भाई विशाल को भी नरैनी से वसूली करते हुए गिरफ्तार किया गया है, जो की नरैनी विधायक राजकरन कबीर के सगे चाचा रामबहुरि का बेटा है तथा थाना गिरवां निवासी मुरवां का निवासी है।

बांदा एसपी शालिनी ने बताया कि इससे पहले भी जिला पंचायत तहबाजारी के नाम पर गुंडागर्दी और अवैध वसूली की तमाम शिकायतें आती रही हैं। बताया कि बीती रात चेकिंग के दौरान तकरीबन डेढ़ से दो बजे के बीच नरैनी करतल रोड में चार लोग के द्वारा बोलेरो लेकर अवैध वसूली की जा रही थी, जिनको गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की गयी है।

एसपी ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों का कहना है कि हमे जिला पंचायत का ठेका मिला हुआ है और हम तहबाजारी के तहत ट्रकों से वसूली कर रहे हैं। वही कार्रवाई के दौरान इनके पास से मौके पर चाकू मिला है और इनके पास गाड़ी के कोई दस्तावेज नहीं मिले, वसूली का भी कोई दस्तावेज यहां दिखा नहीं सके। इनपर अवैध वसूली की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है, लेकिन जिस तरह से इनके लोगों के फोन आ रहे हैं इनका कहना है कि हमारी वसूली जायज है और उसी आधार पर हम काम कर रहे हैं।

इसमें डाक्यूमेंट्स के आधार पर जांच की जाएगी। जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी से बात हुई है उनका कहना है कि हम 24 घंटे वसूली कर सकते हैं, जैसे ही वो अभिलेख देंगे वैसे कार्रवाई होगी।

फिलहाल अभी हमने नरैनी विधायक के चचेहरे भाई समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और बोलेरो को एमवी एक्ट के तहत सीज कर दिया है।

Ad Block is Banned