मुख्यमंत्री विवाह योजना में 32 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे, मुस्लिम जोड़ों का भी हुआ निकाह

Akansha Singh

Updated: 16 Nov 2019, 10:59:15 AM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बांदा. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आज समाज कल्याण विभाग की ओर से बबेरु ब्लाक में सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें 31 जोड़ों का हिंदू रीति रिवाज से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विवाह कराया गया, जबकि एक मुस्लिम जोड़ा का निकाह भी कबूल कराया गया । इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बबेरू विधायक चंद्रपाल कुशवाहा रहे ।

बांदा जनपद के बबेरु ब्लाक के खंड विकास अधिकारी कार्यालय पर आज मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन कराया गया, जिसमें बबेरु और कमासिन ब्लाक के 32 जोड़े की शादी कराई गई । इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बबेरु बिधायक चन्द्रपाल कुशवाहा रहे । मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आज समाज कल्याण विभाग की ओर से बबेरु ब्लाक में सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें 31 जोड़ों का हिंदू रीति रिवाज से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विवाह कराया गया जबकि एक मुस्लिम जोड़ा का निकाह कबूल कराया गया । इस आयोजन के बारे में बबेरू विधायक चंद्र कुशवाहा ने बताया की उत्तर प्रदेश के सभी ब्लाकों में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना चल रही है जिसकी जिम्मेदारी ब्लाक के बीडीओ को दी गयी है, इसी कड़ी में आज बबेरू ब्लाक में बबेरू और कमासिन के बीडीओ द्वारा ३२ जोड़ो को बुलवाकर सभी का विवाह संपन्न कराया गया है जिसमे प्रत्येक जोड़े को इस योजना के तहत १० - १०,००० का सामान दिया गया है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned