scriptमदरसे में पढ़ रहे इन छात्रों पर गहराया शक, NIA ने की बड़ी कार्रवाई, इलाके में दहशत | N.I.A CALLED SUMMONS TO 7 KASHMIRI STUDENTS | Patrika News

मदरसे में पढ़ रहे इन छात्रों पर गहराया शक, NIA ने की बड़ी कार्रवाई, इलाके में दहशत

locationबांदाPublished: Apr 05, 2018 02:39:59 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

मदरसे में पढ़ रहे इन छात्रों पर गहराया शक, NIA ने की बड़ी कार्रवाई, इलाके में दहशत

NIA
बांदा. कश्मीर में आतंकी आसिफ के पकड़े जाने के मामले में एनआईए ने बांदा के हथौरा मदरसे में पढ़ने वाले सात छात्रों को समन भेजा है। इसके पूर्व भी एनआईए ने पूछताछ के लिए शिक्षकों समेत नौ लोगों को दिल्ली बुलाया था। एनआईए के डिप्टी एसपीसंत कुमार व इंस्पेक्टर एसके चौधरी जांच के लिए आठ मार्च को देहात कोतवाली क्षेत्र के हथौरा गांव के मदरसे में पहुंचे थे।
यह भी पढ़ें

राममंदिर के साथ सीएम योगी अयोध्या को देने जा रहे बड़ी सौगात, सामने आया ये प्लान, राजनीति में मचा हड़कंप

बता दें कि बीते कुछ दिन पहले कश्मीर में आसिफ नामक छात्र की गिरफ्तारी हुई थी, जो कि बांदा के प्रसिद्ध हथौड़ा मदरसे में पढ़ता था । छात्र की गिरफ्तारी कश्मीर में हुई थी, वही छात्र से पूछताछ के दौरान उसने बांदा मदरसे में पढ़ाई करने की जानकारी कश्मीर पुलिस को दी थी, इसी सिलसिले में 8 मार्च को एनआईए की टीम ने अचानक मदरसे में छापा मारा था । करीब सात आठ घंण्टे तक छात्रों से पूछताछ की थी। एनआईए की टीम ने मदरसे के दस्तावेज खंगाले और कुछ छात्रों व अध्यापकों से पूछतांछ भी की थी ।
बताते चले कि बांदा के हथौडा स्थित जामिया अरबिया मदरसा है जो की सालो पुराना है, इसमें देश के कोने-कोने से छात्र तालीम हासिल करने आते हैं। हजारों की तादात में यहां छात्र तालीम हासिल कर रहे हैं। वही सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार इसी मामले में एनआईए ने मदरसे के सात छात्रों को सम्मान भेजा है ।
इन छात्रों को दिल्ली के एनआईए आफिस बुलाया गया है । खलील उल रहमान, हिलाल अहमद खां, शाबिर अहमद, शाजिद इकबाल, सद्दाम, मो. आजम, बिलाल. इन 7 छात्रों को 4 अप्रैल को दिल्ली के एनआईए आफिस बुलाया गया है । ये सभी छात्र जम्मू-कश्मीर व उसके आसपास के रहने वाले हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो