यूपी के इस जिले के मेडिकल कॉलेज में खोली गई नई पुलिस चौकी, छात्रों को मिली राहत

पुलिस अधीक्षक गणेश शाहा द्वारा मेडिकल कॉलेज परिसर में नई चौकी का उदघाटन किया।

By: Neeraj Patel

Published: 19 Jan 2019, 12:41 PM IST

बांदा. शहर कोतवाली अंतर्गत मेडिकल कालेज क्षेत्र में कोई चौकी न होने से सुरक्षा के लिहाज से दिक्कत आ रही थी। जिस पर मेडिकल कॉलेज स्टाफ व छात्र-छात्राएं अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे थे। मेडिकल कॉलेज स्टाफ द्वारा बांदा एसपी से चौकी बनवाने का अनुग्रह किया व मेडिकल कॉलेज कैम्पस में दो कमरे चौकी के लिए देने का भी प्रस्ताव दिया गया।

इसी क्रम में बांदा एसपी ने मेडिकल कॉलेज कैम्पस में चौकी बनाई गई। जिसका पुलिस अधीक्षक गणेश शाहा ने कॉलेज परिसर में नई चौकी का उदघाटन किया । इस मौके पर कालेज स्टाफ व छात्र छात्राएं मौजूद रहे, वहीं सभी कॉलेज स्टाफ ने सुरक्षा के लिहाज से पुलिस की सराहना भी की।

चौकी खोलने का आश्वासन दिया था आश्वासन

बांदा शहर में जब से पुलिस अधीक्षक ने जिले की कमान सभाली है तब से शहर की सुरक्षा कैसे हो सके इस तरफ ध्यान देते हुए उन्होंने एक हफ्ते पहले सुबह स्कूल जाने वाली छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए उन्होंने शहर में गुड मोर्निंग पुलिस की शुरुआत कर पहल की थी। एक कदम आगे बढ़ाते हुए उन्होंने शहर में तीन वर्ष पहले खुले मेडिकल कालेज में सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं थी जिसके चलते मेडिकल कालेज में इसी वर्ष आये प्राचार्य मुकेश यादव ने मेडिकल कालेज में छात्र और छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस अधीक्षक से बातचीत कर पहल की जिसमें पुलिस अधीक्षक ने चौकी खोलने का आश्वासन दिया था।

मेडिकल कॉलेज में नई चौकी के लिए शासन से हरी झंडी

पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद शाहा ने शासन से बातचीत की और शासन से हरी झंडी मिलते ही उन्होंने मेडिकल कॉलेज प्राचार्य ने मेडिकल कॉलेज के अंदर गेट पर दो कमरे ऑफिस के लिए और दो कमरे बैरिक के लिए और एक कमरा किचन के लिए दिया। इन सभी व्यवस्था करवाई जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने मैडिकल कालेज में पुलिस चौकी का विधिवत उदघाटन किया गया और मेडिकल कालेज में पढ़ रही छात्राओं ने और वहां काम करने वाली नर्सों ने कहा कि अब आज हम अपने आपकों सुरक्षित महसूस कर रहे है और यह भी कहा कि हम अपने प्राचार्य महोदय और पुलिस अधीक्षक को धन्यवाद देते हैं।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned