आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत, परिवार में मचा कोहराम

Akansha Singh

Updated: 08 Jul 2019, 11:12:05 AM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बांदा. जिले में खेत में काम कर रहे दो किसान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। जिसमें एक किसान की मौके पर ही मौत हो गयी तथा दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया जिसको बबेरू स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया जहां से उसे बांदा जिला अस्पताल रिफर किया गया है। खेत में किसानी कर रहे दो सगे भाइयों पर आकाशीय बिजली उस वक़्त गिरी जब दोनों भाई खेत की जुताई कर रहे थे। पुलिस ने मृतक किसान की लाश का पंचनामा भर पोस्ट-मार्टम को भेज दिया है।

मामला बांदा जनपद के बबेरू तहसील के बघेला गांव का है जहाँ दो सगे भाइयों के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गयी। घटना उस वक़्त घाटी जब 60 वर्षीय श्रीकृष्ण और 50 वर्षीय फूलचंद दोनों भाई खेतों की जुताई की तैयारी कर रहे थे, तभी अचानक भारी बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से दोनों भाई उसकी चपेट में आ गए जिसमे बड़े भाई श्रीकृष्ण की मौके पर ही मौत हो गयी और दूसरा भाई फूलचंद गंभीर रूप से घायल हो गया । ग्रामीणों ने दोनों किसानों को बबेरू स्वास्थ्य केन्द्र पहुँचाया जहाँ डाक्टरों ने श्रीकृष्ण को मृत घोषित कर दिया व भाई फूलचंद की गंभीर हालत के चलते उसे बाँदा जिला अस्पताल रिफर कर दिया जहाँ उसका उपचार किया जा रहा है । घटना की सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने मृत किसान श्रीकृष्ण की लाश का पंचनामा भर पोस्ट-मार्टम को भेज दिया है । घटना के बारे में मृतक किसान के बेटे व भतीजे ने बताया की श्रीकृष्ण और फूलचंद दोनों भाई खेत गए थे और खेत की जुताई कर रहे थे तभी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर श्रीकृष्ण की मौत हो गयी व फूलचंद को बाँदा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है । बाँदा जिला अस्पताल के डॉक्टर अभिषेक ने बताया की एक व्यक्ति गंभीर हालत में अस्पताल में लाया गया है जिसको भर्ती कर उपचार किया जा रहा है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned